गर्मी से शिक्षकों को राहत, सुबह की पाली में लगेगा स्कूल ,बच्चों की छुट्टी 23 जून तक

Teachers relaxing from heat,children leave till 23rd june, school open morning shift
गर्मी से शिक्षकों को राहत, सुबह की पाली में लगेगा स्कूल ,बच्चों की छुट्टी 23 जून तक
गर्मी से शिक्षकों को राहत, सुबह की पाली में लगेगा स्कूल ,बच्चों की छुट्टी 23 जून तक

 डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। गर्मी को देखते हुए स्कूली छुट्टी को बढ़ाकर 23 जून तक कर दिया गया है। इसके बाद तेज गर्मी को देखते हुए शिक्षकों को भी राहत मिली है। 10 जून से शिक्षकों को स्कूलों में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए  है। यहां पर स्कूल तो समय पर लगेंगे लेकिन इनके समय में परिवर्तन किया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देश अनुसार 11 से 22 जून तक शिक्षकों के लिए शाला समय सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है। यानि दोपहर की पाली को छोड़कर सिर्फ सुबह पाली में ही स्कूल लगेगा। इस अवधि में शिक्षक आगामी त्रैमास की अकादमिक कार्य योजना तैयार करेंगे। इसके अलावा शिक्षक एवं प्राचार्य अपनी शाला में सभी विद्यार्थियों के प्रवेश एवं नामांकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे। इसी बीच शिक्षकों को इस अवधि में आयोजित प्रशिक्षण में भाग लेना भी अनिवार्य होगा। साथ ही शिक्षक बच्चों के पालकों से संपर्क कर नियमित उपस्थिति के लिए प्रेरित करेंगे। 

शिक्षकों ने उठाई थी मांग 

शिक्षक संघ की ओर से मांग उठाई गई थी। यहां शिक्षकों ने भीषण गर्मी को देखते हुए इसका समय बदलने के लिए कहा गया था। शिक्षक संघ के अध्यक्ष नंदकुमार शुक्ला का कहना है कि हमारी मांग थी की समय परिवर्तन हो जिसे मान लिया गया है। अब स्कूल का समय सुबह की पाली में कर दिया है।  

नदी के पास बने आशियानों पर चला बुलडोजर

नागपुर रोड बोदरी नदी के मुहाने और आसपास किए जा रहे अतिक्रमण को हटाया गया। राजस्व, नगरनिगम और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई में यहां रहने वाले तकरीबन पचास से अधिक अतिक्रमणकारियों के पक्के और स्थायी मकानों को जेसीबी से तोड़ गिराया। इस दौरान अपने ही आशियाने को जेसीबी से टूटता देख लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े और इन्होंने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को जमकर कोसा। यहां अतिक्रमणकारियों का कहना था कि कुछ माह पूर्व जनप्रतिनिधियों ने उन्हें यहां पर मकान बनाने के लिए कहा था जहां कर्जा लेकर जैसे-तैसे मकान बनाया और अब इसे तोड़ा जा रहा है। दिन भर अतिक्रमण की कार्रवाई चलती रही। इस कार्रवाई के बाद अब इन लोगों के सामने परेशानी आ गई है कि वह कहां जाकर रहें। इस दौरान एसडीएम अतुल सिंह, आयुक्त इच्छित गढ़पाले, कार्यपालन यंत्री एनएस बघेल, सहायक आयुक्त एसके गढ़पाले सहित नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी उपस्थित रहे। 

Created On :   11 Jun 2019 7:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story