मेट्रो प्रोजेक्ट: क्रेन का रॉड टूटा, प्रोजेक्ट अब 2018 में ही होगा पूरा

The cranes rod collapsed in the Metro project in Nagpur
मेट्रो प्रोजेक्ट: क्रेन का रॉड टूटा, प्रोजेक्ट अब 2018 में ही होगा पूरा
मेट्रो प्रोजेक्ट: क्रेन का रॉड टूटा, प्रोजेक्ट अब 2018 में ही होगा पूरा

डिजिटल डेस्क,नागपुर।  मेट्रो का कार्य इन दिनों जहां स्पीड से चल रहा है वहीं इस कार्य के दौरान घटनाएं भी हो रही है। शनिवार को वर्धा रोड पर उज्ज्वल नगर के बाहर मेट्रो का कार्य कर रही एक क्रेन का रॉड टूट गया। रॉड  50 फीट लंबा था जो एक बिल्डिंग पर गिरते-गिरते बच गया। घटना से यातायात भी प्रभावित हो गया। 

अगले साल ही पूरा होगा कार्य: बहुप्रतीक्षित मेट्रो प्रोजेक्ट का कार्य अब 2018 तक पूरा होने की संभावना है।। वैसे तो सभी  मेट्रो परियोजना का काम समय पर पूरा होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं , लेकिन यह उम्मीदों पर कितनी खरी उतरेगी यह कहा नहीं जा सकता। वर्धा मार्ग पर बनने वाले डबल डेकर फ्लाईओवर के निर्माणकार्य में लेटलतीफी होने की आशंका गहराने लगी है। इस परियोजना को पहले सालभर के भीतर बनाकर तैयार कर लेने का दावा मेट्रो प्रशासन ने किया था, अब साल के अंत में दिसंबर 2018 की मियाद तय होने की बात कही जा रही है। 
नवंबर 2016 से शुरू किया था तोड़ना : बता दें कि, जब वर्धा मार्ग के छत्रपति चौक फ्लाईओवर को ध्वस्त किया जा रहा था तब सालभर के भीतर इस डबल डेकर प्रोजेक्ट को पूरा करने का दावा मेट्रो प्रशासन के अधिकारियों ने किया था। लिहाजा नवंबर 2016 में तोड़ना शुरू किया था। तब नागरिकों ने इस भरोसे के साथ सहयोग करना शुरू किया था कि सालभर में नए अवतार में डबल डेकर ब्रिज की सौगात मिलेगी, लेकिन नागरिकों को फिलहाल और एक साल तक इंतजार करना पड़ेगा। इस संबंध में मेट्रो प्रशासन ने जानकारी दी है कि दिसंबर मतलब 2017 नहीं बल्कि 2018 से पहले यह फ्लाईओवर का हिस्सा बनकर तैयार करने का लक्ष्य है। फिलहाल इस डबल डेकर ब्रिज के िलए पिलर (पियर) बनकर तैयार हैं। कतार में खड़े पियर इसके जल्द साकार होने का भरोसा नागरिकों को दिला रहे हैं। साढ़े तीन किलोमीटर लंबे ‘डबल डेकर’ फ्लाईओवर में फिलहाल 14 स्पैन लगाए जा चुके हैं। 
समय से पहले बना लेंगे ब्रिज
वर्धा रोड का डबल डेकर फ्लाईओवर बनाने की अंतिम तिथि दिसंबर 2017 नहीं बल्कि दिसंबर 2018 है। हम इससे पहले ही यह ब्रिज बना लेंगे। 
- देवेंद्र रामटेककर, सीपीएम-रीच-1, महामेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड

Created On :   23 Dec 2017 11:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story