नगर की जर्जर सड़कें श्रद्धालुओं के लिए बनेंगी मुसीबत

The dilapidated roads of the city will become trouble for the devotees
नगर की जर्जर सड़कें श्रद्धालुओं के लिए बनेंगी मुसीबत
नवरात्र आज से, नौ दिनों तक रहेगा धार्मिक उल्लास नगर की जर्जर सड़कें श्रद्धालुओं के लिए बनेंगी मुसीबत

डिजिटल डेस्क,शहडोल। आदिशक्ति मां दुर्गा की उपासना का महापर्व शारदेय नवरात्र की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है। जिले के सभी शक्तिपीठों के अलावा देवी मंदिरों एवं जगह-जगह स्थापित दुर्गा पांडालों में मां की भक्ति की जाएगी। पूरे नौ दिन तक जिले में धार्मिक उल्लास का वातावरण रहेगा। लेकिन नगर व जिले भर में जर्जर सड़कें मां के भक्तों के लिए मुसीबत बनेंगी।

शक्ति की उपासना के लिए सभी देवी मंदिरों में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शहर के दुर्गा मंदिर विराटेश्वरी धाम, भठिया देवी, कंकाली माता मंदिर, बूढ़ी माता मंदिर, सिंहपुर की पचमढा मंदिर आदि को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। जहां नौ दिन तक विविध धार्मिक आयोजन के साथ भंडारे का प्रसाद वितरण किया जाएगा। वहीं दुर्गा जी की प्रतिमाएं स्थापित करने के लिए पंडालों को सजाया जा रहा है। शहर में 30 से अधिक स्थानों पर प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा बुढ़ार, धनपुरी, अमलाई, गोहपारू, जयसिंहनगर व ब्यौहारी में भी नवरात्र को लेकर तैयारियां की गई हैं।

जर्जर सड़कों की मरम्मत नहीं

दुर्गा पूजा में नगर की जर्जर सड़कें आस्था पर भारी पडऩे वाली हैं। आज सुबह से ही जल चढ़ाने के लिए श्रद्धालु नंग पांव मंदिर जाएंगे, लेकिन कीचड़ व गड्ढे युक्त सड़कें पैरों को घायल करेंगे। न्यू बस स्टैंड रोड, सिंहपुर रोड, इंदिरा चौक से ईदगाह रोड के अलावा शहर की अंदरूनी बस्तियों की सड़कें जर्जर हैं। नगरपालिका प्रशासन द्वारा सड़क की मरम्मत को लेकर प्रयास नहीं किए गए। जिसके कारण श्रद्धालुओं को परेशानी उठानी पड़ेगी।
 

Created On :   26 Sep 2022 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story