comScore

कोरोना पॉजिटिव मुकेश के संपर्क में आने वाला कर्मचारी भी पॉजिटिव 

कोरोना पॉजिटिव मुकेश के संपर्क में आने वाला कर्मचारी भी पॉजिटिव 

पीडि़त छात्र की माँ में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण, आँकड़े और बढऩे की आशंका ने प्रशासन की परेशानी बढ़ाई
डिजिटल डेस्क जबलपुर।
जिसका डर था, वही अब सामने आने लगा है। सुहागन आभूषण भंडार के संचालक मुकेश अग्रवाल ने अपने ही सेल्समैन को कोरोना संक्रमित कर दिया। अब यह चेन कहाँ जाकर रुकेगी, इसको लेकर प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की पेशानी पर चिंता की लकीरें और गहरा गई हैं। तीन दिन तक दुकान चलाने वाला मुकेश दुकान में ही 480 लोगों के संपर्क में रहा। उसके सेल्समैन महाराजपुर, पटेल नगर निवासी 53 वर्षीय प्रभुदयाल पटेल को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद यह तय माना जा रहा है कि अब यह वायरस कम्युनिटी पर असर कर सकता है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अभी सिर्फ 480 लोगों की सूची में सिर्फ 22 के ही टेस्ट करा सके हैं, बाकी लोगों की पहचान में ही सिस्टम खपा हुआ है। जितनी देर होगी, उतने ही अधिक लोगों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ेगा। रविवार को चौथे पॉजिटिव पाए गए सिविल लाइन निवासी स्विट्जरलैंड से लौटे छात्र उपनिषद शर्मा की माँ में भी संभावित लक्षण होने पर उन्हें रविवार को विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।
संक्रमित की माँ में भी आए लक्षण
20 मार्च को एक साथ शहर में चार कोरोना पॉजिटिव में मुकेश अग्रवाल, उनकी पत्नी और बेटी के अलावा जो चौथा व्यक्ति था, उसकी माँ में भी संक्रमण के कुछ लक्षण होने पर उन्हें विक्टोरिया अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सिविल लाइन निवासी उपनिषद शर्मा की माँ सांइस कॉलेज में प्रोफेसर हैं। उपनिषद स्विट्जरलैंड में पढ़ाई करता है, लेकिन कुछ सप्ताह पहले ही वह रेड जोन में शामिल फ्रांस और जर्मनी गया था। 16 या 17 मार्च को वह जबलपुर पहुँचा, जबकि उसे जाँच के लिए 19 तारीख को विक्टोरिया लाया गया था। 
मुकेश को साँस लेने में बढ़ती जा रही तकलीफ, नया पॉजिटिव भी मेडिकल में
शहर को कोरोना के खतरे में डालने वाले सुहागन आभूषण भंडार, लार्डगंज के संचालक मुकेश अग्रवाल की मेडिकल में इलाज के दौरान हालत बिगड़ रही है। डॉक्टरों के अनुसार उनको साँस लेने में दिक्कत बढ़ती जा रही है। डॉक्टर के अनुसार अगले 2-3 दिन खास सतर्कता और निगरानी के रहेंगे। वहीं उनके परिवार के सदस्य पत्नी, बेटी में से एक पर वायरस संक्रमण बढऩे की स्थिति बन रही है। एक अन्य पॉजिटिव सिविल लाइन निवासी उपनिषद शर्मा की हालत स्थिर बनी हुई है। यहाँ डॉक्टर्स द्वारा उनकी नियमित जाँच में मुकेश में निमोनिया के लक्षण पाए गए हैं। सुबह-शाम दोनों समय उनका एक्स-रे कर हालत की समीक्षा की जा रही है। पाँचवाँ पॉजिटिव मुकेश का सेल्समैन प्रभुदयाल पटेल भी मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।
 

कमेंट करें
iaLhj