हाईकोर्ट ने कहा- एयरपोर्ट में चल रहे विकास कार्य से हम संतुष्ट

The High Court said - we are satisfied with the development work going on at the airport
 हाईकोर्ट ने कहा- एयरपोर्ट में चल रहे विकास कार्य से हम संतुष्ट
 हाईकोर्ट ने कहा- एयरपोर्ट में चल रहे विकास कार्य से हम संतुष्ट


डिजिटल डेस्क जबलपुर।  डुमना एयरपोर्ट पर चल रहे काम पर हाईकोर्ट ने संतुष्टि जताई है। सोमवार को 15 साल पुराने मामले पर सुनवाई के बाद चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला ने एयरपोर्ट के विगत 27 नवम्बर को किए निरीक्षण का उल्लेख करते हुए अपने आदेश में वहां पर चल रहे निर्माण कार्यों पर संतोष जाहिर किया। युगलपीठ ने राज्य सरकार को कहा है कि स्थानीय मुद्दों को लेकर वह ठोस कार्रवाई करे। साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया को अगली प्रगति रिपोर्ट पेश करने के निर्देश देकर सुनवाई 30 मार्च तक के लिए मुल्तवी कर दी। मामले पर युगलपीठ द्वारा सुनाए गए विस्तृत आदेश की फिलहाल प्रतीक्षा है।
गौरतलब है कि इंजीनियर सुधीरचंद्र दत्त की ओर से वर्ष 2004 में दायर इस मामले पर हाईकोर्ट ने पूर्व में एएआई से पूछा था कि किस तरह डुमना के मौजूदा हवाई अड्डे को घरेलू हवाई अड्डा और फिर दूसरे चरण में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जा सकता है। दो चरणों में इसलिए, ताकि फ्लाईट का इस्तेमाल करने वाले पैसेंजरों के समय और खर्च की बचत हो सके। इस मामले पर हाईकोर्ट ने विगत 22 नवम्बर को हुई सुनवाई के बाद कहा था कि वे खुद जाकर एयरपोर्ट का निरीक्षण करके वहां पर चल रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।
मामले पर सोमवार को आगे हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता सिद्धार्थ दत्त, केन्द्र सरकार की ओर से अधिवक्ता विक्रम सिंह, राज्य सरकार की ओर से शासकीय अधिवक्ता हिमान्शु मिश्रा, एएआई की ओर से अधिवक्ता शरद पुंज और नगर निगम की ओर से अधिवक्ता अंशुमान सिंह हाजिर
हुए।

Created On :   10 Dec 2019 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story