• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • The impact of the Bharat Bandh did not show in Jabalpur - the entire markets are opening as usual

दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर में नहीं दिखा भारत बंद का असर - रोज की तरह खुल रहे पेट्रोल पंप सहित पूरे बाजार

December 8th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जबलपुर शहर में आज बंद का कोई असर दिखाई नहीं दिया केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए किसान बिल के विरोध में भारत बंद जबलपुर में लगभग बेअसर रहा। दोपहर को कृषि उपज मंडी व रांझी क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता बंद कराने निकले थे, लेकिन पुलिस को सख्ती को देखकर उनके मंसूबे पूरे नहीं हो सके । पुलिस कर्मियों ने कहा कि जबरन बंद कराने की अनुमति नहीं देंगे, स्वेच्छा से ही दुकानदार बंद करें तो उनकी मर्जी । समर्थन मिलता न  देख कार्यकर्ता लौट गए। कृषि उपजमंडी में तो गिने चुने लोग विरोध करते नजर आए , शहर में सामान्य दिनों की तरह सब कुछ सामान्य गति से चलता है। पुलिस जरूर पूरी तरह से मुस्तैद नजर आई।
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ता  रांझी बाजार में फूल देकर बंद कराने निकले थे,जबरन बंद कराने की कोशिश की गई तो पुलिस पहुंच गई और बंद कराने निकले कार्यकर्ताओं को कहा की जोर-जबरदस्ती से कोई दुकान बंद नहीं होगी। 
आज सुबह नौ बजे से रोज की तरह दुकानें अपने तय समय के अनुसार खुलने लगी, मंडी में रोज की तरह किसान सब्जी आदि लेकर पहुंचे। पेट्रोल पंप, आवागमन, बाजार में बंद बेसर रहा ।जबलपुर में प्रशासन ने पहले से ही धारा 144 लागू करते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगा चुकी है। इसमें बिना मंजूरी रैली, जुलूस, सभा नहीं होगी। बिना मंजूरी के ध्वनि विस्तारण यंत्रों का उपयोग नहीं होगा। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट करने सख्त कार्रवाई के निर्देश है। सुबह से ही मंडी, प्रमुख चौराहे व तिराहे और सिविक सेंटर में पुलिस अलर्ट मोड पर है।

खबरें और भी हैं...