सिंहपुर गांव के चौधरी मोहल्ले की घटना, गांव में छाया मातम

The incident of Chaudhary locality of Singhpur village, shadow mourning in the village
सिंहपुर गांव के चौधरी मोहल्ले की घटना, गांव में छाया मातम
शहडोल सिंहपुर गांव के चौधरी मोहल्ले की घटना, गांव में छाया मातम

डिजिटल डेस्क  शहडोल सिंहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सिंहपुर गांव के चौधरी मोहल्ले में पानी भरने के लिए बनाए गए गड्ढे के पानी में डूबने से दो मासूमों की मौत हो गई। हादसा रविवार दोपहर करीब २ बजे हुआ। दोनों मासूम चचेरे भाई थे और खेलते-खेलते गड्ढे के पास पहुंच गए। पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों के शव पीएम के लिए भेज दिए हैं। इधर घटना के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है। 
    पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार सिंहपुर के चौधरी मोहल्ले निवासी चिंतामणि चौधरी (३४) और प्रमोद चौधरी (३०) सगे भाई हैं। दोनों का परिवार अगल-बगल ही रहता है। चिंतामणि का ढाई वर्ष का बालक दीपक और प्रमोद का तीन वर्ष का बालक पिं्रस रविवार दोपहर में साथ में ही खेल रहे थे। घर के बाकी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे। खेलते-खेलते दोनों बालक घर से करीब ५० मीटर दूर आम के बगीचे में बने गड्ढे के पास पहुंच गए। करीब तीन फिट गहरे और दो फिट चौड़े गड्ढे में भरे पानी में डूबने से दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।  घटना की जानकारी लगने पर पूरा गांव घर के पास एकत्र हो गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। 
पानी भरने के लिए खोदा था गड्ढा
चिंतामणि और प्रमोद के परिवार के घर के निस्तार के पानी के लिए यह गड्ढा खोदा था। दरअसल, सड़क के ऊपर तालाब है। नीचे बगीचे के गड्ढा खोदने से तालाब का पानी रिसकर इसमें भर जाता है। चिंतामणि, प्रमोद व कुछ अन्य लोग इस पानी का इस्तेमाल घरेलू काम व अन्य निस्तार के लिए करते थे। घर से बगीचे के बीच परिवार के लोगों का नियमित रूप से आना-जाना बना रहता था, इसलिए भी दोनों मासूम खेलते-खेलते वहां पहुंंच गए। चिंतामणि के एक पुत्री और एक पुत्र था। वहीं पिं्रस प्रमोद का इकलौता बेटा था।

Created On :   31 Jan 2022 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story