comScore

बदमाश ने महिला को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया -महिला की पकड़ में आने से आरोपी भी झुलसा

बदमाश ने महिला को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया -महिला की पकड़ में आने से आरोपी भी झुलसा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गोहलपुर थाना क्षेत्र में एक विवाहित महिला से शादी करने का दबाव बनाने के लिए शातिर बदमाश ने दिन-दहाड़े उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग की लपटों से घिरी महिला ने आरोपी को पकड़ लिया, जिससे वह भी झुलस गया। इस घटना के बाद दोनोंं को इलाज के लिए मेडिकल में भर्ती करा दिया गया। घंटों बाद जानकारी लगने पर पुलिस मेडिकल पहुँची और अग्निदग्धा के बयान दर्ज कर आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। वहीं इलाज के दौरान महिला की मौत हो जाने पर प्रकरण को हत्या की धाराओं में तब्दील किया गया है। 
इस संबंध में टीआई आरके गौतम ने बताया के दोपहर में उन्हें सूचना मिली कि धुबियाना मोहल्ला निवासी 28 वर्षीय महिला को आग से गंभीर रूप से जलने पर भर्ती कराया गया है। सूचना पर मेडिकल अस्पताल पहुँची पुलिस ने अग्निदग्धा के बयान दर्ज किए। जिसमें बताया गया कि सुरेश उर्फ नाटी चौधरी नामक व्यक्ति उससे शादी के लिए दबाव बना रहा था, उसे मना किया तो उसने बोतल से पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। महिला के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया। वहीं इलाज के दौरान महिला की मौत होने की सूचना पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। 
क्या है पूरा मामला

जानकारों के अनुसार मृतका पूर्व में अपने पति व दो बच्चों के साथ टेढ़ीनीम क्षेत्र में रहती थी। वहाँ उसके पड़ोस में रहने वाले सुरेश चौधरी से उसकी करीबी हो गयी थी। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग के चलते आरोपी सुरेश चौधरी उसपर शादी करने के लिए दबाव बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था। इस बात की जानकारी जब महिला के पति को लगी तो वह वहाँ से मकान खाली करके धुबियाना मोहल्ला में रहने लगा था। आज दोपहर आरोपी महिला के घर पहुंचा और जबरन शादी करने के लिए कहा, महिला द्वारा इनकार करने पर आरोपी ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। 
आदतन अपराधी है आरोपी - पुलिस के अनुसार आरोपी सुरेश चौधरी आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ करीब 15 मामले दर्ज हैं। वह शादीशुदा था और उसकी पत्नी की मौत हो गयी थी। उसके बाद उसने पड़ोस में रहने वाली महिला को अपने प्रेमजाल में फँसा लिया था।
प्रेम-प्रसंग को लेकर घटना

गोहलपुर थाना क्षेत्र में महिला को पेट्रोल डालकर जलाने की घटना के पीछे प्रेम-प्रसंग की बात सामने आई है। आरोपी महिला पर शादी का दबाव बना रहा था और उसी को लेकर वारदात की। घटना में आरोपी भी झुलस गया था, जिसका पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है। 
अखिलेश गौर, सीएसपी 

कमेंट करें
R68u7