नगर निगम फूंक फूंककर रख रहा कदम, वाहन को आते देख स्वयं हटाये कब्जे

The Municipal Corporation is keeping the step by blowing, seeing the vehicle coming
नगर निगम फूंक फूंककर रख रहा कदम, वाहन को आते देख स्वयं हटाये कब्जे
कटनी नगर निगम फूंक फूंककर रख रहा कदम, वाहन को आते देख स्वयं हटाये कब्जे

डिजिटल डेस्क,कटनी। जगन्नाथ चौक से शुक्रवार को नगर निगम के अमले ने अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की। यहां पर घंटाघर की तरफ जाने वाले मार्ग किनारे अतिक्रमण की जद में शामिल दुकानों के सामने के हिस्से को जेसीबी से ढहाया गया। आधे घंटें के अंतराल में तीन जगहों से पक्के निर्माण को हटाया गया। इसके बाद दोनों जेसीबी मशीन घंटाघर चली आई। यहां पर एक घंटें तक दोनों मशीन खड़ी रही। जिसके चलते अतिक्रमणकारियों में दहशत भी दिखाई दी। हालांकि अन्य कार्यों में व्यस्तता होने के कारण मार्ग में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही फिलहाल स्थगित कर दी गई।

इंट्री गेट में बढ़ी चौड़ाई, मिली राहत
बस स्टैण्ड की तरफ से घंटाघर आने वाले इंट्री गेट के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने से इसकी चौड़ाई बढ़ गई है। यहां तक की लोग स्वयं ही आगे आकर जगन्नाथ चौक से लेकर घंटाघर के बीच अपने पक्के हिस्से को ढहाते हुए दिखाई दिए। जिसमें छोटे घर मालिक ही शामिल रहे। इस सडक़ का चौड़ीकरण और इसे दुरस्त करना नगर निगम के लिए अब सम्मान का सवाल बन गया है। यहां पर किसी तरह से विवाद न होने पाए। जिसके लिए नगर निगम का अमला अब फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है।

60 लोगों को हुआ चिन्हांकन
पांच सौ मीटर की दूरी में नगर निगम और राजस्व विभाग ने 60 ऐसे लोगों को चिन्हित किए हैं। जिनके घर या दुकानों के सामने का हिस्सा ढहाया जाना है। पिछले छह माह से यहां पर अतिक्रमण हटाने की चर्चा चल रही है। अब नगर निगम इसे अंजाम देने में तुला हुआ है। इस मार्ग में चार ऐसे चिन्हित प्वाइंट हैं, जहां पर सकरी सडक़ होने से पूरे शहर की यातायात व्यवस्था आए दिन लडख़ड़ा जाती है।

सरकारी स्कूल के भवन से हटाया कब्जा, बचैया पूर्व माध्यमिक शाला का मामला बचैया स्थित सरकारी स्कूल के भवन पर कब्जा कर निवास बनाने की शिकायत पर कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी अनुभाग बहोरीबंद को कब्जा हटाने निर्देशित किया था। जानकारी पर बचैया स्थित पूर्व माध्यमिक शाला के परिसर से कब्जा हटवाया गया। इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी द्वारा बताया गया कि ग्राम बचैया स्थित भूमि खसरा नंबर 923 रकबा 0.50 के अंश भाग 0.02 हक्टेयर भूमि पर पूर्व माध्यमिक शाला की जर्जर बिल्डिंग निर्मित है जिस पर ज्ञानी पिता मिठाईलाल परिवार सहित निवासरत था। वर्तमान प्रभारी प्राचार्य नवनीत तिवारी एवं पूर्व प्रभारी प्राचार्य अमर सिंह लोधी की उपस्थिति में शाला भवन से अवैध कब्जाधारक को पृथक कर शाला भवन खाली कराया गया एवं प्रभारी प्राचार्य को सुपुर्द किया गया।
 

Created On :   4 Feb 2023 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story