पुजारी ने बैंक में रखी अपनी पूरी जमा पूंजी कोरोना से लडऩे कर दी दान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पुजारी ने बैंक में रखी अपनी पूरी जमा पूंजी कोरोना से लडऩे कर दी दान



डिजिटल डेस्क देलाखारी/तामिया। कोविड 19 कोरोना वायरस महामारी से उपजे संकट से निपटने देश भर में लोग मदद के लिए आगे आए हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियों, सेलेब्रिटी, खिलाडिय़ों ने करोड़ों अरबों की राशि सहयोग के रूप में पीएम केयर्स फंड में जमा कराई हैं। मदद की इसी श्रृंखला में जिले के देलाखारी में मंदिर के पुजारी सूर्यकांत तिवारी (अलख महाराज) ने बड़ी दरियादिली दिखाई है। पुजारी अलख महाराज ने मप्र क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में अपने खाते की पूरी जमा राशि दान कर दी है। उन्होंने अपने खाते में जमा 73 हजार 110 रुपए की राशि एनईएफटी के जरिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड में जमा कराए हैं। अब उनके खाते में एक रुपए भी शेष नहीं बचा है। अलख महाराज का कहना है कि देश अभी संकट में है। ऐसे में उनकी दी हुई मदद से लोगों का भला हो तभी उनका जीवन सार्थक हो पाएगा। अलख महाराज की दरियादिली प्रेरणादायी मानी जा रही है। सभी उनके इस कार्य की सराहना कर रहे हैं।
संपत्ति शून्य...खुद के पास जमीन का टुकड़ा भी नहीं-
ऐसा भी नहीं है कि सूर्यकांत तिवारी बहुत धनाड्य हैं, बल्कि उनके नाम पर एक जमीन का टुकड़ा भी नहीं है। मंदिर परिसर में ही वे अपने बड़े पिता, बड़ी मां, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। मंदिर की देखभाल, लोगों के घरों में पूजा पाठ के साथ ही वे मां नवदुर्गा सेवा परिवार अलख के जरिए लोगों को तीर्थाटन कराते हैं। इसके जरिए मिलने वाली भेंट से वे अपने परिवार का लालन पालन कर रहे हैं। श्री तिवारी के मुताबिक उनका एक खाता और आईडीबीआई बैंक में है, जिसमें 9 हजार रुपए जमा हैं, लेकिन यह राशि उनकी नहीं बल्कि मंदिर की है।
ये मदद भी... जरूरतमंदों के लिए मंदिर से करते हैं एनाउंस-
कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव और उपचार के लिए राशि देने वाले अलख महाराज लॉकडाउन के दौरान देलाखारी में लोगों की मदद भी कर रहे हैं। वे लोगों को घर से न निकलने की सलाह दे रहे हैं। साथ ही गांव में किसी परिवार में अनाज, भोजन व अन्य जरूरतों के बारे में पता लगते ही मंदिर के लाउड स्पीकर से सहयोग की गुहार लगाते हैं। इसके बाद प्रशासन व गांव के  प्रमुख लोग जरूरतमंदों की सेवा में जुट जाते हैं। इस काम काम में सभी उनका सहयोग कर रहे हैं।

Created On :   5 April 2020 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story