हल्की बारिश में ही चलने लायक नहीं बची सड़क

The road left unmovable only in light rain
हल्की बारिश में ही चलने लायक नहीं बची सड़क
हल्की बारिश में ही चलने लायक नहीं बची सड़क

गोहलपुर-अमखेरा रोड के उड़े परखच्चे - स्मार्ट सिटी बनाएगी सड़क लेकिन बारिश के पहले गड्ढे तक नहीं भरे गए, जान हथेली पर रखकर आवाजाही कर रहे लोग, बढ़ता जा रहा असंतोष
डिजिटल डेस्क जबलपुर । 
भी तो कायदे से बारिश की शुरुआत भी नहीं हो पाई है और बूँदाबाँदी में ही गोहलपुर-अमखेरा रोड के परखच्चे उड़ गए हैं। यहाँ से आवाजाही करने वाले लोगों का कहना है कि वे हमेशा ही इस डर में रहते हैं कि कब उनके साथ कोई घटना हो जाए। इस सड़क का निर्माण स्मार्ट सिटी योजना से होना है लेेकिन काम जब होगा तब होगा अभी तो गड्ढे ही भर दिए गए होते तो लोग खून के आँसू न रोते। गोहलपुर थाने से लेकर खजरी खिरिया बायपास तक करीब 5.5 किलोमीटर सड़क है। इसमें से अधिकांश हिस्सा जर्जर हो गया है और बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। गतदिवस हुई बारिश के कारण गड्ढों में पानी भर गया है जिससे छोटे वाहन चालकों को आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि नगरनिगम ने इस सड़क के साथ हमेशा ही पक्षपात किया है। जब भी मरम्मत की माँग की गई तो केवल आश्वासन हीदिया गया। अब तो सड़क चलने लायक भी नहीं रही है। 
बारिश न हो तो उड़ते हैं धूल के गुबार
लोगों का कहना है कि बारिश होती है तो गड्ढों में पानी भर जाता है और बारिश न हो तो धूल के गुबार उड़ते हैं। कुल मिलाकर हर हाल में लोगों को परेशान होना ही है। इन दिनों कोरोना के कारण वैसे ही लोग परेशान हैं ऐसे में जब धूल उड़ती है तो फेफड़ों में परेशानी शुरू हो जाती है। सड़क के आसपास रहने वालों के घरों में तो दीवारों पर धूल की मोटी परत जम जाती है। 

Created On :   22 July 2021 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story