दैनिक भास्कर हिंदी: आरटीओ की पत्नी से धक्का-मुक्की, अभद्रता , दलालों ने मचाया हंगामा, 

June 4th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । माढ़ोताल थाना क्षेत्र स्थित परिवहन कार्यालय में दोपहर को दो दलालों ने जमकर हंगामा मचाते हुए आरटीओ की पत्नी से धक्का-मुक्की व अभद्रता की। घटना को लेकर अफरा-तफरी मचने की सूचना पर पुुलिस मौके पर पहुँची लेकिन तब तक दोनों दलाल भाग चुके थे। इस मामले को लेकर आरटीओ की पत्नी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर कार्रवाई करते हुए शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। 
सूत्रों के अनुसार आरटीओ की पत्नी रेखा पाल ने थाने में शिकायत देकर बताया कि वे परिवहन कार्यालय में कार्यरत हैं। दोपहर को अपने काउंटर पर बैठी शासकीय कार्य कर रही थीं उसी दौरान दो युवक जो कि करीब डेढ़ वर्ष से किसी न किसी कार्य से कार्यालय आते रहे हैं ने पूछा कि आरटीओ कहाँ हैं। उन्होंने कहा कि वे ऊपर बैठते हैं, इसके बाद दोनों अभद्रता करने लगे। महिला कर्मी जब काउंटर से बाहर निकली तो दोनों ने धक्का-मुक्की भी की। इस बीच आरटीओ व अन्य कर्मी वहाँ पहुँच गये और दोनों युवकों को आरटीओ कक्ष में ले जाकर बातचीत शुरू की गई, लेकिन वहाँ पर भी वे अभद्र भाषा शैली का इस्तेमाल कर रहे थे। उनकी हरकतों का विरोध करते हुए आरटीओ की पत्नी ने थाने में शिकायत दी। पुलिस के अनुसार शिकायत पर शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने, मारपीट व धमकी देने व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी इशू उर्फ प्यासू जैन व दर्शित उर्फ स्वामी जैन को हिरासत में लिया गया है। 
धौंस दिखाकर कराते थे कार्य 
इस घटना को लेकर परिवहन कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों का कहना था कि उक्त युवकों का पिछले डेढ़ वर्ष से कार्यालय में आना-जाना था। वे कभी लाइसेंस बनाने तो कभी किसी अन्य कार्य से आते थे और इसी तरह की धौंस दिखाते थे। 
शिकायत पर मामला दर्ज 
परिवहन कार्यालय में पदस्थ महिला कर्मी से अभद्रता व धक्का-मुक्की कर शासकीय कार्य में बाधा पहुँचाने की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।    
 -अनिल गुप्ता, टीआई