कटनी: शहर के किशोरों व युवाओं में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार

January 19th, 2022

 डिजिटल डेस्क, कटनी । मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग में लापरवाही किशोरों और युवकों पर भारी पड़ रही है। अब तक आए पॉजिटिव में बच्चों से लेकर किशोर और युवा ही अधिक हैं। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में 34 नए पॉजिटिव आए। इनमें सबसे ज्यादा 25 केस शहरी एवं नौ मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इसी के साथ तीसरी लहर में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढक़र 388 हो गए हैं। मंगलवार को 12 लोगों को स्वस्थ्य घोषित किया। ठीक होने वालों की संख्या 21 हो गई है।
15 से 40 आयु वर्ग के 24
मंगलवार को जिन 34 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें 15 से 40 आयु वर्ग के 24 मरीज हैं। जबकि 41 से 68 वर्ष आयु के मात्र दस लोग हैं। किशोरों और युवकों में संक्रमण की स्थिति का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है। इनमें भी शहरी क्षेत्र के मरीज अधिक हैं।
शहर में संक्रमण, निशाने पर ग्रामीण
नगर निगम द्वारा शहर में बिना मास्क वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। दो दिन में डेढ़ सौ लोगों से जुर्माना वसूल किया गया। मंगलवार को पहली बार तीन दुकानदारों से मास्क नहीं लगाने पर कार्यवाही की गई। नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंधन कर मास्क का उपयोग न कर सार्वजनिक स्थलों पर धूमने वाले लोगों पर  13300 रुपये की चालानी कार्यवाही की गई। गोलबाजार एवं गर्ग चौराहा में तीन दुकानदारों से 500-500 रुपये जुर्माना वसूल किया गया। वहीं सोमवार को 87 लोगों से 17400 रुपये जुर्माना वसूल किया गया था।