वकीलों के दो पक्ष आपस में भिड़े, मामला दर्ज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
वकीलों के दो पक्ष आपस में भिड़े, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जिला अदालत में कोर्ट रूम के बाहर वकीलों के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। एक सिख अधिवक्ता ने मारपीट और पगड़ी गिराने की एफआईआर दर्ज कराई, वहीं दूसरे पक्ष ने सिख अधिवक्ता पर एक अधिवक्ता को जातीय तौर पर अपमानित करने की एफआरआई दर्ज कराई है। पुलिस ने एक पक्ष पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और दूसरे पक्ष पर एससी-एसटी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

पांच-छह अधिवक्ता साथियों ने उनके साथ मारपीट

अधिवक्ता सुदीप सिंह सैनी की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि न्यायालय में एक मामले में उनके सीनियर अधिवक्ता आदित्य शर्मा बहस कर रहे थे। बहस के दौरान दूसरे पक्ष के अधिवक्ता मनोज शिवहरे ने उनके सीनियर के साथ अभद्रता की। उन्होंने मनोज शिवहरे को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पाँच-छह अधिवक्ताओं को बुला लिया। कोर्ट रूम के बाहर मनोज शिवहरे और उनके पाँच-छह अधिवक्ता साथियों ने उनके साथ मारपीट की। मारपीट के दौरान सिख अधिवक्ता की पगड़ी भी गिरा दी गई। पुलिस ने अधिवक्ता मनोज शिवहरे और उनके साथियों के खिलाफ धारा 147, 295 ए, 294, 323 और 506 का प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ अधिवक्ता अनुशंकर सोनकर की ओर से दर्ज एफआरआई में कहा गया है कि कोर्ट रूम के बाहर अधिवक्ता सुदीप सिंह सैनी और एक अन्य ने उसे जातीय तौर पर अपमानित किया। इसके बाद उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की गई। पुलिस ने सुदीप सिंह सैनी और एक अन्य के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट का प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

पगड़ी गिराने की घटना की निंदा 

स्टेट बार कौंसिल के सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता आदर्शमुनि त्रिवेदी ने सिख अधिवक्ता की पगड़ी गिराने की घटना की कठोर निंदा की है। उन्होंने कहा है कि पगड़ी गिराने वाले अधिवक्ता के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि स्टेट बार कौंसिल से मामले की जाँच कराकर पीडि़त अधिवक्ता को न्याय दिलाया जाएगा। इस घटना के बाद अधिवक्ता अमरदीप सिंह सग्गू और कुलजीत सिंह माखीजा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने श्री त्रिवेदी से मुलाकात कर घटना से अवगत कराया। 

इनका कहना है

सिख हमारी शान है। उनके धार्मिक भावना आहत करने की किसी को इजाजत नहीं दी सकती । गुरूवार को न्यायालय परिसर में हुई घटना की जांच की जायेगी। इस मामले में जो भी दोषी होंगे। उन पर कार्रवाई होगी। सुधीर नायक अध्यक्ष, जिला अधिवक्ता संघ

Created On :   19 July 2019 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story