शटर गिराकर काट रहे थे एटीएम पहुंची पुलिस तो दुबके रहे अंदर

Theft - Police reached the ATM by dropping the shutter and were lurking inside
शटर गिराकर काट रहे थे एटीएम पहुंची पुलिस तो दुबके रहे अंदर
चोरी शटर गिराकर काट रहे थे एटीएम पहुंची पुलिस तो दुबके रहे अंदर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मोहन नगर इलाके में एक एटीएम सेंटर में चोरी करते समय 3 आरोपियों को पुलिस ने रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपियों के नाम स्वप्निल रामचंद्र जांभुलकर (25), आकाश धर्मेंद्र नाईक (46) खलासी लाइन (मोहन नगर) और प्रवीण नामदेवराव लव्हाडे (43)  महात्मा गांधी नगर, (म्हालगी नगर) निवासी हैं। आरोपी स्वप्निल और आकाश पर इसके पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।  क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त विनीता साहू गत 1 अक्टूबर को रात की गश्त पर थीं। करीब 3 बजे उन्हें सूचना मिली कि भीमसेन चौक, मोहन नगर में एक्सिस बैंक एटीएम में कुछ लोग तोड़-फोड़ कर रुपए चोरी का प्रयास कर रहे हैं। उपायुक्त साहू के आदेश पर सदर थाने के रात्रि पारी की ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक संतोष खांडेकर व थाने के डीबी स्क्वॉड ने घेराबंदी डालकर स्वप्निल जांभुलकर, आकाश नाईक और प्रवीण नामदेवराव लव्हाडे को धर-दबोचा। तीनों आरोपियों से कटर मशीन, दो पेचकस, दो पेंचिस, चाकू, एक बैग जब्त किया।

बंद था आधा शटर

खांडेकर ने बताया कि तीनों आरोपी मोहन नगर   स्थित डोंगे अमर की बिल्डिंग, जय कुंवारा भिवसेन मंदिर के पास एक्सिस बैंक के एटीएम की मशीन तोड़ रहे थे। अाधा बंद शटर के अंदर से कटर की आवाज आ रही थी। पुलिस के कहने पर भी वह बाहर आने को तैयार नहीं थे। अंत में पुलिस एटीएम के अंदर घुसी और तीनों को बाहर निकाला। तीनों आरोपियों ने अपना नाम बताया। उनके खिलाफ सदर थाने में धारा 379,511,427,34 के तहत मामला दर्ज किया गया। 

सदर के वरिष्ठ थानेदार विनोद चौधरी के नेतृत्व में पुलिस दस्ते ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। तीनों आरोपियों को न्यायालय ने 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। पुलिस उपायुक्त विनीता साहू के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। सदर थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक विलास मोटे,  उपनिरीक्षक संतोष खांडेकर, एएसआई किशोर लोहकरे ने कार्रवाई में सहयोग किया।

4 साल में 36 एटीएम फोड़े

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नागपुर शहर में गत 4 वर्ष में 36 जगहों पर एटीएम में तोड़फोड़ की गई। इन एटीएम सेंटरों से तकरीबन 1.50 करोड़ रुपए पर चोरों ने हाथ साफ किया। 

मई 2021 में कामठी रोड  पर एटीएम तोड़कर रुपए चुराने का प्रयास किया गया। यह कामठी रोड पर नाका नंबर-2 के पास एचडीएफसी बैंक का एटीएम सेंटर है। कपिलनगर थाने में मामला दर्ज हुआ है। 

जुलाई 2021 में सेंट्रल एवेन्यू रोड स्थित एसबीआई बैंक के एक एटीएम सेंटर की मशीन में तोड़फोड़ कर दो आरोपी नकदी 3 लाख 65 हजार रुपए ले भागे।  गणेशपेठ थाने में चोरी का मामला दर्ज हुआ है। जांच जारी है।

वाड़ी थानांतर्गत वड़धामना चौक पर स्थित एटीएम में चोरी का प्रयास करने वाले आरोपी वड़धामना निवासी इरफान वकील खान पठान (21) और बजरंग ले-आउट, हसनबाग निवासी जमिलुद्दीन नुरुद्दीन शेख (26) का पीछा कर पुलिस ने पकड़ा था। 

लकड़गंज, हुडकेश्वर, बेलतरोड़ी, सोनेगांव, पांचपावली, अजनी , प्रतापनगर सहित अन्य इलाके में एटीएम सेंटर में चोरों ने एटीएम मशीन में तोड़फोड़ किया। इनमें से कुछ जगहों पर वह चोरी करने में सफल रहे तो कुछ जगहों पर असफल रहे।

Created On :   3 Oct 2021 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story