दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल : चाकू मारने के बाद बांध दिए हाथ-पैर और फिर लूट लिया

February 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है। बुढ़ार नगर में छात्र का दिन दहाड़े अपहरण की घटना के आरोपियों तक पुलिस पहुंच नहीं पाई थी कि ब्यौहारी व जयसिंहनगर इलाके में एक ही रात लूट की दो वारदातें हो गईं। पुलिस के अनुसार दोनों ही मामलों को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। पहली घटना ब्यौहारी में हुई, जिसमें लुटेरों ने युवक को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और उसके हाथ-पैर बांधकर बाइक व 20 हजार नगद लूट लिए। इसके बाद जयंसिंहनगर में बाइक व मोबाइल की लूट की।

जानकारी के अनुसार टीवीएस शोरूम शहडोल में कर्मचारी बालकरण निवासी कोटमा थाना सोहागपुर 20 तारीख की शाम कंपनी की नई अपाचे बाइक से ब्यौहारी जा रहा था। रात करीब 10:5 बजे वह जैसे ही टिहकी स्कूल के पास पहुंचा, नकाबपोश बाइक सवार तीन लोगों ने बाइक आगे अड़ाकर उसे रोका और चाकू से वार कर दिया। पीठ व कंधे में चाकू से हमले के बाद वह नीचे गिर गया। उसके बाद लुटेरों ने उसी के जूते का लेस निकालकर हाथ-पैर बांधकर सड़क किनारे गड्ढे में फेंक दिया। उसकी नई बाइक, 20 हजार रुपए व मोबाइल लेकर एक आरोपी पुरानी बाइक से ब्यौहारी की ओर जबकि दो आरोपी लूटी बाइक से शहडोल की ओर चले गए। कराह रहे बालकरण को कुछ लोगों ने देखा, डायल 100 को फोन किया और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से रीवा के लिए रेफर किया गया है। पुलिस ने धारा 394 भादवि का अपराध कायम किया है।

लूट की दूसरी घटना उसी रात जयसिंहनगर के भैंसहा के पास हुई। भैंसहा निवासी विमल कुमार वर्मा शादी में शामिल होने के लिए जयसिंहनगर गया था। रात करीब 1 बजे लौट रहा था। रास्ते में भिरहनाहार जंगल के पास दो युवकों ने उसे रोका और चाकू दिखाकर बाइक, मोबाइल व जेब में रखे 150 रुपए लूट लिए। पुलिस के अनुसार ये वही आरोपी हो सकते हैं जिन्होंने ब्यौहारी में लूट की थी। इस मामलें भी धारा 392 भादवि का अपराध कायम किया गया है।