दैनिक भास्कर हिंदी: चोरी का डर दिखा बुजुर्ग से चुरा ले गए सोने की चेन

April 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चोरी का डर दिखाकर एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला से दो चोर उसका मंगलसूत्र उड़ा ले गए। वारदात ठाणे के कोपरी इलाके की है। आरोपियों ने महिला को सोने की चेन प्लास्टिक की थैली में वापस करने का झांसा दिया, लेकिन बाद में महिला को पता चला कि वह खाली है। इसके बाद कोपरी पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई।

अपनी शिकायत में ठगी की शिकार हुई सुलोचना पाटील ने बताया है कि वे शनिवार सुबह सात बजे टहलने के लिए निकलीं थीं। सवा आठ बजे के करीब शंकर मंदिर के पास दो लोग उनके पास आए और कहा कि थोड़ी दूर पर ही दो मोटर साइकल सवार एक महिला की सोने की चेन खींचकर भाग निकले हैं। इसलिए वे अपनी चेन गले से निकालकर सुरक्षित रख लें। आरोपियों ने टील से उनकी दो तोले सोने की चेन निकालने को कहा और फिर उसे एक थैली में डालकर देने का दिखावा करते हुए चले गए। इसके बाद पाटील ने थैली खोली तो उसमें सोने की चेन नहीं थी।

आरोपी 40 हजार रुपए की सोने की चेन ले उड़े हैं, इसका एहसास होते ही पाटील ने कोपरी पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 और 34 के तहत अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस इलाके में लगे सभी सीसीटीवी खंगाल रही है।