शहडोल: नकदी-जेवर के साथ आयुष्मान और राशन कार्ड भी ले गए चोर

April 4th, 2022

डिजिटल डेस्क, शहडोल । धनपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनहा गांव में दिनदहाड़े सूने घर में घुसे चोर नकदी, जेवर के साथ परिवार का राशन कार्ड और आयुष्मान कार्ड भी चुरा ले गए। घटना दो दिन पहले की है। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 
     पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोनहा निवासी सोनिया बाई बैगा पति भारत बैगा घर में कुंडी लगाकर पीने के पानी लेने के लिए गई थी। करीब आधे घंटे बाद जब वह वापस लौटी तो घर का दरवाजा खुला था और अंदर से पेटी गायब थी। घर में घुसे चोर पेटी उठाकर ले गए। पेटी में सोने-चांदी के आभूषण, पांच हजार नकद और जरूरी कागजात थे। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा ४५७, ३८० भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस के अनुसार पेटी में ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड और आयुष्मान कार्ड भी था। पुलिस के अनुसार राशन कार्ड और आयुष्मान कार्ड की चोरी से लगता है कि जान-पहचान के किसी व्यक्ति ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। 
ब्यौहारी क्षेत्र में टूटा ताला 
ब्यौहारी थाना अंतर्गत ग्राम पसेहटा में भी चोरी हुई है। चोर गांव के परदेशी कोल पिता रूप शाह (४५) घर का ताला तोड़कर चांदी के पुराने आभूषण, पांच नग बटुआ, चार हजार रुपए नगद और अन्य सामान बटोर ले गए। पीडि़त की शिकायत पर थाने में धारा ४५७ और ३८० भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है। इधर थाना जयसिंहनगर अंतर्गत घर से चोरों ने बाइक पार कर दी। बाइक की कीमत करीब २५ हजार रुपए आंकी गई है। वार्ड नंबर ५ जयसिंहनगर निवासी विनोद शुक्ला पिता रोहणी प्रसाद (४२) की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों पर धारा ३७९ भादवि का मामला दर्ज किया गया है।