comScore

कर्फ्यू में तफरी करने वालों की खैर नहीं, जब्त किए गए वाहन

कर्फ्यू में तफरी करने वालों की खैर नहीं, जब्त किए गए वाहन

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान सड़कों पर तफरी करने के लिए निकलने वालों की अब खैर नहीं है। पुलिस ऐसे लोगों की भीड़ को खदेड़ रही है और जो पकड़ में आ रहे हैं उनकी खातिरदारी भी कर रही है। साथ ही  जिला दंडाधिकारी के आदेशों का उल्लंघन किए जाने के मामले में वाहनों को जब्त किया जा रहा है। इस तरह शहर के तीन थाना क्षेत्रों में करीब 9 प्रकरण दर्ज कर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है। सूत्रों के अनुसार सड़कों पर घूमने वालों को घरोंं के अंदर खदेडऩे के लिए भ्रमण कर रही पुलिस टीम को सूचना लगी थी कि प्रेमसागर के पास कुछ लोग बिना मास्क लगाए सड़क पर घूम रहे हैं। सूचना पर पहुँची पुलिस ने वहाँ बिना नंबर की एक्सिस पर घूम रहे युवक को रोका जो कि मास्क नहीं लगाए हुए था। पूछताछ में उसने अपना नाम  बाबा उर्फ नीलकमल सोनकर उम्र 53 वर्ष निवासी भवानी चौक सिंधी केम्प  बताया। उसके द्वारा जिला दंडाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करते हुए  संकटपूर्ण कोरोना रोग का संक्रमण फैलना संभव नजर आने पर बिना नम्बर की एक्सिस गाड़ी जब्त कर धारा 188, 269, 270 भादंवि एवं 3/181, 39/192(1) क, 146/196 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह बाइक क्रमांक एमपी 20 एनसी 7756 के चालक रजनीश राठौर निवासी समता कॉलोनी को पकड़कर पूछताछ के बाद बाइक जब्त की गई। इसी तरह घमापुर चौक पर बिना नंबर की एक्टिवा लेकर घूम रहे किशोर को पकड़कर वाहन जब्त कर मामला दर्ज किया गया है। 
बाइक लेकर सैर पर निकले
 इसी तरह गोहलपुर पुलिस ने बाइक लेकर सैर पर निकले दो लोगोंं को पकड़कर उनके वाहन जब्त किए हैं। लॉक डाउन के दौरान पुलिस ने अमखेरा बस्ती नंबर 1 में बिना नंबर की बाइक लेकर निकले रईश उर्फ शेरा निवासी अमन नगर को पकड़ा और पूछताछ करते हुए वाहन जब्त कर मामला दर्ज किया है। वहीं चारखम्बा क्षेत्र में बाइक क्रमांक   एमपी 20 एनडी 2972 को रोककर चालक  कसिमुद्दीन उर्फ कस्सू मोहरिया के खिलाफ  धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है। 
वाहन छोड़कर भागा चालक

 थाना क्षेत्र में पुलिस ने पंचमुखी मंदिर के पास एक्टिवा क्रमांक एमपी 20 एसयू 2738 के चालक को रोककर उससे कफ्र्यू में निकलने का अनुमति पत्र माँगा लेकिन उसके पास कोई अनुमति नहीं थी और वह वाहन छोड़कर भाग गया। पुलिस ने वाहन जब्त कर मामला दर्ज किया है। इसी प्रकार टीआई क्रॉसिंग के पास अल्टो कार क्रमांक एमपी 17 सीए 2951 के चालक गिरवर विश्वकर्मा निवासी संजीवनी नगर को रोककर पूछताछ की और उसके पास अनुमति नहीं होने पर कार एवं एक अन्य प्रकरण में बाइक क्रमांक एमी 20 एमओ 6836 को जब्त कर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है।
 

कमेंट करें
1ynoT