comScore

कराची से आयी मुंबई का ताज होटल उड़ाने की धमकी, अलर्ट हुई पुलिस


डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर में ताज समूह के दो होटलों को धमकी भरे फोन आने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कोलाबा स्थित होटल ताज महल पैलेस और बांद्रा में स्थित होटल ताज लैंड एंड के लैंडलाइन नंबर पर धमकी भरे फोन किए गए। सोमवार देर रात फोन करने वाले ने दावा किया कि वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य है और होटल पर एक बार फिर 26/11 जैसा हमला किया जाएगा। फोन करने के लिए जिस नंबर का इस्तेमाल किया गया था, वह पाकिस्तान के कराची शहर का था।

फोन पहले कोलाबा स्थित होटल में किया गया था, उसके बाद उसी नंबर से बांद्रा स्थित होटल में फ़ोन किया गया। सोमवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके चलते मुंबई पुलिस पहले ही अलर्ट पर थी। धमकी मिलने के बाद होटलों की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। ताज होटल समुद्र से सटा हुआ है इसलिए समुद्रतटों पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। 2008 में हुए आतंकी हमले के दौरान समुद्री रास्ते से ही 10 पाकिस्तानी आतंकी मुंबई में दाखिल हुए थे।

पुलिस ने मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है, हालांकि आशंका इस बात की भी है किसी की शरारत हो सकती है और फोन करने के लिए वीआईपी नंबर इस्तेमाल किया गया हो। आतंकी हमलों से निपटने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित फोर्स वन और एनएसजी को भी एलर्ट कर दिया गया है। वही ताज होटल ने अपने बयान में कहा है कि  मेहमानों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे जरूरी है इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। 

कमेंट करें
I9Hzl