दैनिक भास्कर हिंदी: नशे के लिए रुपए कम पड़े तो लूट ली बाइक, 2 नाबालिग सहित तीन आरोपी पकड़ाए

May 17th, 2019

 डिजिटल डेस्क, शहडोल। नशे की लत के शिकार कम उम्र के किशोर व युवक अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपराध करने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला अमलाई थाना क्षेत्र में सामने आया है, जहां एक युवक के साथ मिलकर दो नाबालिगों ने एक बाइक लूट ली। हालांकि पुलिस की सक्रियता से कुछ ही घंटे में बाइक को बेचने के पहले ही गिरफ्तार कर लिए गए।

पहचान लिए गए लुटेरे
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बसंतपुर दफाई थाना चचाई जिला अनूपपुर निवासी कृष्णा प्रजापति 25 वर्ष पिता अंतूलाल बुधवार को चीप हाउस होते हुए बाइक से धनपुरी की ओर जा रहा था। रास्ते में डोंगरिया के पास शाम करीब 4 बजे तीन लोगों ने उसे रोका। इसी बीच एक लड़के ने बाइक से चाबी निकाल ली और बाकियों ने मारपीट कर बाइक क्रमांक एमपी 18 एमएल 4773 लूटकर भाग निकले। लूट के शिकार युवक ने एक आरोपी को पहचान लिया था। तुरंंत अमलाई थाने पहुंचकर वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई। थाने में धारा 341, 392 का अपराध दर्ज कर लिया। पहचान लिए आरोपी अमराडण्डी निवासी के ठिकानों पर दबिश दी गई। जिसने अपने साथियों के नाम बता दिए। सौदा कर ही रहे थे कि पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर बाइक बरामद कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में आशीष कोल 25 वर्ष के अलावा दो नाबालिगों में एक बुढ़ार तथा तीसरा अमराडण्डी का रहने वाला है।

इसलिए की लूट
पकड़े गए तीनों आरोपी नशे के आदी हैं। दवाईयों के अलावा अन्य प्रकार के नशीली वस्तुओं का उपयोग करते हैं। पुलिस को बताया कि नशीली चीज खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए बाइक लूट कर उसे बेच कर पैसा हासिल करना चाहते थे।

नशेड़ी युवक ने 2 घरों में लगाई आग
कोटर थाना अंतर्गत बरदाडीह में शराब पीकर उत्पात मचा रहे युवक ने फटकार लगाए जाने से नाराज होकर 2 घरों में आग लगा दी। पुलिस के मुताबिक नागेन्द्र साकेत नामक युवक बुधवार सुबह से ही नशे में धुत्त होकर लोगों से अभद्रता कर रहा था। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर फटकार लगाई तो वह शांत हो गया, लेकिन जब रात में सभी लोग गहरी नींद में सो गए। तब आरोपी सरपंच छेदीलाल साकेत और विजय बहादुर सिंह पटेल के घरों में आग लगा दी। इसी बीच आहट होने पर लोगों की नींद खुली तो बाहर निकलकर बचाव के प्रयासों में जुट गए। जल्द ही सरपंच के घर की आग बुझा दी गई लेकिन जब तक विजय के घर में उठ रही लपटों पर काबू पाया गया, तब तक कपड़े, बर्तन, टीवी समेत काफी सामान नष्ट हो चुका था। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी की जमकर पिटाई करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया। 

खबरें और भी हैं...