दैनिक भास्कर हिंदी: विदर्भ की अलग-अलग तहसीलों में तीन किसानों ने की खुदकुशी

July 18th, 2021

डिजिटल डेस्क, वर्धा। विदर्भ में फिर किसानों ने खुदकुशी की। अलग-अलग जगह पर तीन किसानों ने आत्महत्या कर ली। मामलों को लेकर पुलिस थानों में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। पहला मामला वर्धा का है, जहां सालोड हीरापुर निवासी किसान देवेंद्र भोयर ने जहर गटक लिया। रविवार को अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।  पिछले वर्ष कपास की फसल हाथ में नहीं आने से देवेंद्र पर कर्ज बढ़ गया था। इसी परेशानी में उसने आत्महत्या कर ली।  

उधर यवतमाल की उमरखेड़ तहसील के ग्राम गाजेगांव में युवा किसान ने जहर पीकर खुदकुशी कर ली।  मामला शनिवार 17 जुलाई की दोपहर को उजागर हुई। मृतक का नाम गाजेगांव निवासी प्रकाश शंकर पवार है, उसकी उम्र 38 साल थी। 

वहीं भंडारा की लाखांदुर तहसील के पिंपलगांव/कोहली गांव में भी एक किसान ने मौत को गले लगाया। निवासी किसान की कुछ दिनों से तबीयत ठीक नहीं थी। उसका उपचार शुरू था, लेकिन पिछले 15 दिनों से उसे नींद नहीं आ रही थी। इस कारण वो परेशान था। बीमारी से त्रस्त होकर रविवार को एक पेड़ से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । मृत किसान का नाम नाजूक मारुति खंडाते है, उम्र 42 साल बताई जा रही है। इन सभी मामलों की जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...