ट्रैक पार करते समय 3 मजदूरों की मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत

Three laborers die in the hit of a  train while crossing the track
ट्रैक पार करते समय 3 मजदूरों की मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत
ट्रैक पार करते समय 3 मजदूरों की मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर-मुंबई लाइन के बीच बुटीबोरी यार्ड में मालगाड़ी की चपेट में आने से 3 लाेगों की मौत हो गई। तीनों एक ही कंपनी में मजदूरी करते थे।   बताया जा रहा है कि तीनों मजदूर गोदावरी नगर के पास रेलवे ट्रैक पार करते हुए बुटीबोरी में शुक्रवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार जाने के लिए निकले थे। इस बीच उमरेड के मालगाड़ी रूट पर मालगाड़ी व नागपुर-मुंबई लाइन पर एक्सप्रेस आ गई। एक ही समय पर दोनों ट्रैक पर ट्रेनें आ जाने से तीनों घबरा गए और मालगाड़ी की चपेट में आने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

ये हुए हादसे का शिकार
जानकारी के अनुसार कमलेश गोधनलाल म्हरसकोल्हे (20), शारदा शेखलाल सयाम (19) व योगेश अत्तरसिंह उईके (30) सभी मुर्गहाईटोला, पोस्ट खमरिया, जिला सिवनी (मध्यप्रदेश) निवासी थे। ट्रिपल आईटी में सुपर कंस्ट्रक्शन कंपनी में सिविल कार्य के लिए करीब 15 दिन पहले ही तीनों गांव से आए थे। साप्ताहिक बाजार में सब्जी व राशन लेने के लिए शुक्रवार की शाम तीनों बुटीबोरी जा रहे थे। इस बीच गोदावरी नगर रेलवे रूट पर यह हादसा हुआ। मालगाड़ी की चपेट में आने से तीनों के शरीर का कुछ हिस्सा क्षत-विक्षत हो गया था।

नागरिकों ने दी सूचना
स्थानीय नागरिकों ने घटना की जानकारी पुलिस और लोहमार्ग पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर उपविभागीय पुलिस अधिकारी राजेंद्र चौहान, पुलिस इंस्पेक्टर आसिफराजा शेख, पीएसआई संजय भारती, विनायक सातव, ओम राठोड़, मयूर ढेकले, सतेंद्र रंगारी, मिलिंद नांदुरकर आदि ने जायजा लेते हुए पंचनामा किया व तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए नागपुर के मेडिकल अस्पताल रवाना किया गया। आगे की जांच बुटीबोरी पुलिस कर रही है।

मोबाइल नहीं दिया छात्र ने लगाई फांसी
मोबाइल  के चक्कर में विद्यार्थी ने फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। वाकया हुड़केश्वर थानांतर्गत हुआ। इस बीच आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। गजानन नगर निवासी राजू इमला और उसकी पत्नी सफाई कर्मचारी हैं, उन्हें वंश (14) नामक एकलौता पुत्र था, जो कक्षा आठवीं में पढ़ता था। माता-पिता के सुबह काम पर चले जाने के बाद वंश दिनभर मोबाइल पर गेम खेलता था और वीडियो देखता था। इस चक्कर में उसकी पढ़ाई बर्बाद हो रही थी।

स्कूल जाने में भी वह आना-कानी करता था।  सुबह भी स्कूल जाने के बजाय वंश मोबाइल लेकर बैठ गया, इस कारण उसकी मां ने हाथ से मोबाइल छीन लिया और फटकार भी लगाई। इससे आहत होकर वंश ने पहले माले पर स्थित कमरे में सीलिंग फैन पर रस्सी बांधकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई।  काफी समय तक वंश  नीचे नहीं आया, तो नानी ने ऊपर जाकर देखा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। इस बीच उसकी चीख पुकार सुनकर आस-पड़ोस के लोग जमा हो गए। वंश के पिता और पुलिस को फोन किया गया। सहायक उपनिरीक्षक नरेंद्र गिरी सह दल बल मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पिता राजू की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया गया है, जांच जारी है।
 

Created On :   18 Jan 2020 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story