दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर मांगे तीन लाख रुपए , महिला सहित गिरोह गिरफ्तार

Three lakh rupees demanded by threatening to implicate in rape case,
दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर मांगे तीन लाख रुपए , महिला सहित गिरोह गिरफ्तार
दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर मांगे तीन लाख रुपए , महिला सहित गिरोह गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,शहडोल। महिला को मोहरा बनाकर दुष्कर्म के मामले में फंसा देने की धमकी देकर रूपये एठने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । इस संबंध में बताया गया है कि कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो फर्जी पुलिस व वन विभाग का कर्मचारी बनकर महिला को आगे कर दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाकर ब्लैकमेल कर पैसा ऐंठने का काम करता था। गिरोह के लोगों ने एक वृद्ध को फंसा कर ब्लैकमेल करने का प्रयास किया, लेकिन मामला पुलिस तक पहुंच गया और एक महिला समेत फर्जी पुलिस व लड़की का भाई की भूमिका अदा करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में एक वन रक्षक भी है।

वनरक्षक भी है शामिल

कोतवाली थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 8 निवासी 74 वर्षीय लक्ष्मी प्रसाद पांडेय ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई की 8 अगस्त की रात 12 बजे उनके घर की दीवार लांघकर दो व्यक्ति आ धमके। जिसमें एक पुलिस की वर्दी पहने हुए थी। यह कहते हुए कि पुलिस आई है दरवाजा खोलवाया। उनके साथ  आई रजनी नामक युवती घर में घुस गई। उनसे तीन लाख रुपये की मांग करने लगे। यह कहते हुए की अपने लड़के से इस लकड़ी की शादी करा दो नही तो तुम्हे बदनाम कर देंगे। लोक लज्जा की डर से पांडेय ने उनको एक-एक लाख के तीन चेक दे दिया। सुबह होते ही मामले की जानकारी अपने बेटे की दी और मामले की शिकायत थाने में दी। शिकायत मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। पता लगा कि इन दिनों शहर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय जो लंबे समय से लोगों को इसी प्रकार ब्लैकमेल कर लोगों से पैसा ऐंठने का काम करता है। इस गिरोह की मुख्य किरदार रजनी नामक एक युवती व पुलिस की भूमिका निभाने वाले रोहित गौतम व लड़की के भाई की भूमिका निभाने वाले नागेंद्र नाथ सिह को गिरफ्तार कर लिया गया। 

अनूपपुर की है युवती 

आरोपियों के विरुद्ध धारा 458, 384 ताहि के कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई टीआई के नेतृत्व में एसआई कुंदन मानेश्वर, रजनी नागभिरे, एएसआई रजनीश तिवारी, दिलीप सिंह, आरक्षक अजीत, उमेश व हीरालाल द्वारा की गई। पुलिस ने बताया कि रजनी मूतल: कोतमा अनूपपुर की रहने वाली है। वर्तमान में सोहागपुर गढ़ी के पास किराए से रहती है। वहीं रोहित गौतम दक्षिण वन मण्डल में वनरक्षक है। जबकि तीसरा आरोपी नागेद्र ठेकेदारी करता है।

Created On :   8 Aug 2019 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story