कोरोना पाँजिटिव मिलते ही गुलाबरा की तीन गलियां सील

Three lanes of Gulabra sealed as soon as Corona is found positive
कोरोना पाँजिटिव मिलते ही गुलाबरा की तीन गलियां सील
कोरोना पाँजिटिव मिलते ही गुलाबरा की तीन गलियां सील

- एहतियातन प्रशासन ने दोनों स्थानों पर संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई, एरिया सेनेटाइज किया
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।
जिला अस्पताल में पिछले दो दिनों से आईसोलेशन में रखे गए इंदौर से आया कोरोना संदिग्ध युवक शहर के गुलाबरा और नजदीकी गांव माल्हनवाड़ा अपनी बहनों के यहां ठहरा था। संदिग्ध युवक का सेम्पल जांच के लिए जबलपुर भेजा गया है। युवक की हिस्ट्री पता लगाने और रिपोर्ट आने से पहले ही प्रशासन ने गुलाबरा और माल्हनवाड़ा में उसकी बहनों के परिवारों की स्वास्थ्य जांच की। एहतियातन गुलाबरा की गली नम्बर 8, 9 और 10 को सील कर दिया गया है। जबकि पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया है। अब तक आईसोलेट किए गए संदिग्धों में इंदौर के युवक की हालत कुछ ज्यादा खराब बताई जा रही है। जिला अस्पताल प्रबंधन जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।
ऐसी है युवक की हिस्ट्री... खेत बंटाई पर देने आया था युवक-
छिंदवाड़ा के केवलारी गांव का निवासी युवक परिवार समेत काफी समय से इंदौर शिफ्ट हो गया था। जबकि उसकी दो बहनें गुलाबरा और माल्हनवाड़ा में निवासरत है। केवलारी में उसका खेत है जिसे बंटाई पर देने के लिए ही वह 20 मार्च को छिंदवाड़ा आया था। इस दौरान तबीयत बिगडऩे पर उसने शनिचरा बाजार में एक निजी क्लीनिक और बस स्टैंड के पास एक निजी अस्पताल में इलाज भी कराया था। आराम नहीं लगने पर बुधवार दोपहर को उसे जिला अस्पताल लाया गया। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे आईसोलेशन में रखा है। सेम्पल जांच के लिए भेजे है।
दो ओर सेम्पल भेजे... एक युवक और एक युवती संदिग्ध-
शहर के शारदा चौक की एक युवती को गुरुवार संदिग्ध मानकर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नगर निगम में सफाईकर्मी युवती के भी सेम्पल लेकर जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। इसके अलावा राजस्थान से लौटे पांढुर्ना के खेड़ी के एक युवक और उसकी पत्नी को एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती  किया गया है। हालांकि प्रबंधन ने सिर्फ युवक का सेम्पल लेकर जबलपुर भेजा है। युवक और युवती की जांच रिपोर्ट शुक्रवार सुबह आएगी।  
सब खैरियत... बड़कुही वाले भी नेगेटिव निकले-
दिल्ली में एक धार्मिक संगठन की बैठक में शामिल होकर बड़कुही चौकी के भमोड़ी लौटे एक बुजुर्ग और उसकी पत्नी, पोते की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रशासनिक   अधिकारियों ने संदेह के आधार पर बुजुर्ग समेत तीनों को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। गुरुवार को सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। तीनों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।
सभी 9 लोगों को किया क्वारेंटाइन-
- कुकड़ाजगत अमन कॉलोनी के एक धार्मिक स्थल में मिले छत्तीसगढ़ के 9 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन ने सभी को खजरी चौक स्थित छात्रावास में क्वारेंटाइन किया है। मंगलवार को जांच के दौरान धार्मिक स्थल में छत्तीसगढ़ कोरवा के 9 लोग मिले थे। एहतियात के तौर पर अधिकारियों द्वारा सभी को जिला अस्पताल लाकर आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था। सभी के ब्लड सेम्पल जांच के लिए जबलपुर भेजे गए थे। बुधवार को जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी को क्वारेंटाइन किया गया है।
 

Created On :   3 April 2020 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story