उफनाते नालों में बही तीन जिंदगियां, दो के शव मिले, तीसरे की तलाश

Three lives were found in the overflowing drains, the bodies of two were found, the search for the third
उफनाते नालों में बही तीन जिंदगियां, दो के शव मिले, तीसरे की तलाश
उफनाते नालों में बही तीन जिंदगियां, दो के शव मिले, तीसरे की तलाश

- छिंदवानी के कोटवार की तलाश जारी, तीनों घटनाएं लोधीखेड़ा थाना क्षेत्र की
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/सौंसर।
तेज बारिश में उफान पर आए नालों ने तीन लोगों को अपने अंदर समा लिया। पानी के तेज बहाव को लांघने की लापरवाही एक महिला समेत तीन लोगों को महंगी पड़ गई। लोधीखेड़ा थाना क्षेत्र में गुरुवार को पानी के तेज बहाव के साथ बहे तीन लोगों में से एक महिला व युवक का शव शुक्रवार को रेस्क्यू टीम ने तलाश लिया है। वहीं छिंदवानी के कोटवार की तलाश में रेस्क्यू जारी है।
लोधीखेड़ा टीआई भूपेन्द्र गुलबांके ने बताया कि गुरुवार को लगभग पूरे दिन बारिश की स्थिति बनी रही। इस दौरान नदी-नाले उफान पर थे। गुरुवार शाम लगभग छह बजे से देर रात तक तीन अलग-अलग नालों में एक महिला समेत तीन लोगों के बहने की घटनाएं सामने आई। पहली घटना खैरीतायगांव की है यहां एक युवक नाला पार करते वक्त बहा। दूसरी घटना ढोंडाबोरगांव की है। यहां खेत से घर लौट रही एक महिला पानी के बहाव में बह गई। तीसरी घटना में छिंदवानी का कोटवार नाला पार करते वक्त पानी में बह गया।
घर लौट रहा युवक तेज बहाव में बहा-
लोधीखेड़ा के ग्राम खैरीतायगांव निवासी 42 वर्षीय मनीष बरकडे गुरुवार शाम को काम से घर लौट रहा था। गांव से लगे नाले में बारिश का पानी उफान पर था। मनीष ने नाला पार करने की गलती की, पानी के तेज बहाव में वह अपना संतुलन नहीं बना पाया। शुक्रवार को रेस्क्यू टीम को घटनास्थल से एक किमी दूर मनीष का शव झाडिय़ों में फंसा मिला।  
खेत से घर लौट रही महिला बही-
गुरुवार शाम लगभग छह बजे खेत से काम कर घर लौट रही ढोंडाबोरगांव  निवासी 55 वर्षीय सुशीला पति चंद्रभान सलामे गांव से लगे नाले का रपटा पार कर रही थी। बारिश के पानी में डूबे रपटे को पार करते वक्त वह तेज बहाव के साथ बह गई। शुक्रवार सुबह रेस्क्यू टीम की मदद से महिला का शव तलाशा गया।
पत्नी को लाने पार कर रहा था रपटा-
छिंदवानी के कोटवार 51 वर्षीय गजानन पिता गंगाराम गजभिए की पत्नी मजदूरी करने गई थी। जिस रास्ते से उसकी पत्नी को घर लौटना था। उस पर मौजूद नाले में बाढ़ आई हुई थी। गुरुवार रात लगभग 8.30 बजे गजानन ने दो बार नाला पार करने का प्रयास किया। यहां मौजूद गांव के सतपाल सोमकुंवर ने उसे रोकने का भी प्रयास किया। गजानन नहीं माना और तीसरी बार फिर रपटा पार करने पानी में उतर गया। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। सतपाल को लगा गजानन नाला पार कर आगे चला गया। नाले का पानी कम होने पर पत्नी अन्य मजदूरों के साथ गांव लौटी। गजानन के घर पर न मिलने पर पत्नी ने पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार को रेस्क्यू टीम ने नाले में काफी दूर तक कोटवार की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। शनिवार को दोबारा रेस्क्यू किया जाएगा।
 

Created On :   24 July 2021 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story