यूपी से पहुँचे ठग, यूरेनियम के नाम पर कर दी 5 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार

Thugs arrived from UP, cheated uranium for Rs 5 lakh, 3 arrested
यूपी से पहुँचे ठग, यूरेनियम के नाम पर कर दी 5 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार
यूपी से पहुँचे ठग, यूरेनियम के नाम पर कर दी 5 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क सतना।  पत्थर के टुकड़ों को यूरेनियम बता कर 5 लाख की ठगी की कोशिश के आरोप में कोलगवां पुलिस ने 3 आरोपियों को आईपीसी की दफा 420 और 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। एसपी धर्मवीर ङ्क्षसह यादव ने बताया कि आरोपी  शिवमूरत चतुर्वेदी पिता राजमणि (53) कोलगवां थाना अंतर्गत बराज गांव का रहने वाला है। जबकि दिवाकर चन्द गौतम पिता सरयू (43) यूपी के प्रयागराज जिले के बारा थाना क्षेत्र के असवा और एक अन्य आरोपी मुन्ना पिता तेजा (45) यूपी के फतेहपुर जिले के ङ्क्षबदकी थाना अंतर्गत छिछा गांव का निवासी है।
 यूपी से आए थे 2 बदमाश-
पुलिस ने बताया कि आरोपी शिवमूरत चतुर्वेदी के कहने पर दिवाकर और मुन्ना यूरेनियम के नाम पर पत्थर के टुकड़े लेकर आए थे। आरोप है कि तीनों ने  संदीप मिश्रा निवासी माधवगढ़ (हाल मुकाम) उतैली से संपर्क कर बताया कि उनके पास यूरेनियम के एक करोड़ रुपए मूल्य के टुकड़े हैं। जिसे वह मजबूरी में महज 5 लाख में बेचना चाहते हैं। संदीप ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बारहवीं की कक्षा में यूरेनियम के संबंध में पढ़ रखा था उन्हें इसका महत्व पता था। लिहाजा  संदीप ने फोन कर कोलगवां टीआई  देवेन्द्र प्रताप सिंह को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। यूरेनियम का नाम आने पर एडीशनल एसपी सुरेन्द्र जैन और सीएसपी विजय प्रताप सिंह के निर्देशन में पुलिस पार्टी ने मौके की घेराबंदी की और तीनों आरोपियों को कथित यूरेनियम के साथ गिरफ्तार कर लिया। पत्थर के टुकड़ों की जांच खनिज विभाग से कराई जाएगी।
जमानत पर है शिवमूरत-
पुलिस ने बताया कि यूरेनियम के नाम पर ठगी की कोशिश में नाकाम बदमाशों के इस तीन सदस्यीय गिरोह का मास्टर माइंड शिवमूरत चतुर्वेदी निवासी बराज इससे पहले भी नकली सोनेे की सौदेबाजी के एक मामले में जेल जा चुका है। वह जमानत पर था।  इन आरोपियों की गिरफ्तारी में कोलगवां टीआई के साथ  सब इंस्पेक्टर डीआर शर्मा, आरपी त्रिपाठी, आशीष धुर्वे, श्रीराम सनोडिया, हेड कांस्टेबल भक्तराज सिंह, इरफान खान, साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक अजीत सिंह, कांस्टेबल अजीत मिश्रा, कमलाकर सिंह, विकास सिंह, शहंशाह खान और अंकेश मरमट ने भी अहम भूमिका निभाई।

Created On :   28 Feb 2021 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story