दैनिक भास्कर हिंदी: जिला अस्पताल में मरीजों से मिलने का समय तय, जूते-चप्पल पहनने पर बैन

August 12th, 2017

डिजिटल डेस्क,मंडला। जिला अस्पताल में व्यवस्था सुधारने के लिए नई कवायद की गई है। अब मरीजों से मिलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। इसके अलावा गंदगी न हो इसके लिए वॉर्ड में जूते-चप्पल पहनकर जाने से मना कर दिया गया है।

गौरतलब है कि वॉर्ड में मरीजों से मिलने आने वाले परिजनों की भीड़ के कारण अव्यवस्था बन जाती है। भीड़ होने से शोर-शराबा होता है। इससे गंभीर रूप से बीमार मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों से मिलने का समय निर्धारित कर दिया है। इस व्यवस्था के बाद अब मरीज से मिलने आने वाले परिजन तय समय पर ही मरीज से मिल सकेंगे। साथ ही वॉर्ड में जूते-चप्पल भी नहीं पहन सकेंगे।

व्यवस्था का विरोध 
इस व्यवस्था को लागू करने में अस्पताल प्रबंधन को विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। परिजनों ने अस्पताल की इस व्यवस्था का विरोध किया है,लेकिन प्रबंधन उन्हें समझाईश देकर बता रहा है कि ऐसा करने से मरीज को ही लाभ मिलेगा। 

दर्ज करानी होगी जानकारी
अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल में एंट्री करने वाले हर व्यक्ति की जानकारी दर्ज कराने की तैयारी कर रखी है। यहां मुख्य एंट्री गेट पर एक सुरक्षाकर्मी तैनात कर अस्पताल जाने वाले हर व्यक्ति से नाम, पता, मोबाईल नंबर और जाने का कारण अस्पताल के रजिस्टर में दर्ज कराया जाएगा। यह व्यवस्था होने से अस्पताल आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी प्रबंधन के पास रहेगी। 

जिला अस्पताल के सीएस डॉ मनोज मुराली का कहना है कि अस्पताल में अनावश्यक मरीज के पास भीड़ बैठने से दूसरे मरीजों को परेशानी के अलावा अव्यवस्था की स्थिति निर्मित हो रही थी, जिसके चलते समय निर्धारित कर दिया गया है। आने वाले लोगों को समझाईश दी जा रही है। धीरे-धीरे व्यवस्था बनेगी और लोग समझेंगे। अस्पताल आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी भी रजिस्टर में दर्ज कराने के लिए व्यवस्था बना रहे हैं। 

खबरें और भी हैं...