आमने-सामने से टकराए टिप्पर और बस, बाल-बाल बचे 37 यात्री

Tipper and bus collided head-on, 37 passengers narrowly escaped
आमने-सामने से टकराए टिप्पर और बस, बाल-बाल बचे 37 यात्री
भंडारा आमने-सामने से टकराए टिप्पर और बस, बाल-बाल बचे 37 यात्री

डिजिटल डेस्क, तुमसर (भंडारा).  खापा चौक में शनिवार सुबह 10 बजे के दौरान एसटी बस और कोयले से भरे टिप्पर के बीच आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हुई। इस हादसे में एसटी बस में सवार कुल 37 यात्री और दोनों वाहन चालक बाल-बाल बचे हैं। लेकिन इस दुर्घटना में एसटी बस के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर बस का नुकसान हुआ है। इस घटना को लेकर तुमसर पुलिस ने टिप्पर चालक को हिरासत में लेकर टिप्पर जब्त किया है। आगे की जांच शुरू है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को तुमसर डिपो से तुमसर-अकोला एसटी बस क्र. एम.एच.40 क्यू. 6250 यह अकोला जाने के लिए निकली थी। दोपहर 12 बजे के दौरान शहर के खापा चौक पर पहुंचते ही रामटेक मार्ग से नागपुर की ओर आ रहा कोयले से भरा टिप्पर क्र. एम.एच.40 बी.एल.2547 यह(अदानी) तिरोडा की ओर जाते समय अचानक संतुलन बिगड़ने से सामने से आ रहे एसटी बस को जोरदार टक्कर मारी। इस हादसे के समय एसटी बस में 37 यात्री सवार थे। टिप्पर की बस चालक के बाजू से टक्कर लगने से बस के सामने का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि इस हादसे में दोनोंवाहनों के चालक व वाहक के साथ बस में सवार सभी 37 यात्री सुरक्षित है। इस घटना की जानकारी तुमसर पुलिस थाना व तुमसर परिवहन कार्यालय में दी गयी। इस मामले में तुमसर पुलिस ने बस व टिप्पर के चालक के खिलाफ भादंवि की धारा 279 के तहत मामला दर्ज किया है। आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक गोमलाडू कर रहे हैं।

चौराहे पर रहती है ट्रकों की लंबी कतारें   

खापा चौक से चारों ही दिशा से मार्ग जाने से यहां चौराहे पर ट्रकों की लंबी कतारे रहती है। इस चौक में पेट्रोल पंप व होटल होने से सभी ओर वाहन रूकते हंै एवं यह ट्रक इस चौक में खड़े कर रात में वास्तव्य करते हंै।तुमसर शहर के खापा चौक में ट्रकों की लंबी कतारे लगी रहती हैं। जिससे यहां चौक में आवागमन करनेवाले वाहनधारकों को सामने से आनेवाले वाहन दिखाई नहीं देने से यहां आएदिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती हंै। लेकिन संबंधित विभाग की ओर से इस पर किसी प्रकार ठोस कार्रवाई नहीं हो रही हंै। मानो संबंधित विभाग किसी बड़ी दुर्घटना होने की राह देख रहा हंै, ऐसी प्रतिक्रियाएं नागरिक व्यक्त कर रहे है।  

खापा चौक बना एक्सीडेंट स्पॉट

स्थानीय खापा चौक यह एक्सीडेंट स्पॉट बन गया हंै। इस चौक से  रामटेक, गोंदिया, भंडारा एवं तुमसर की ओर आने-जानेवाले वाहनों की आवाजाही अधिक रहती हंै। इसको देखते हुए सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग की ओर से यहां चौक का चौड़ाईकरण किया गया है, किंतु यहां स्पीड ब्रेकर नहीं बनाए जाने से तेज गति में दौड़ने वाले वाहन यहां चौक में दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इस ओर संबंधित विभाग को गंभीरता से ध्यान देना आवश्यक है।

 

Created On :   11 Dec 2022 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story