आज रिश्तों में मिठास घोलेगा चॉकलेट-डे, महिलाओं ने कुछ खास अंदाज में मनाई किटी पार्टी

Today Chocolate - Day will add sweetness in your relationship
आज रिश्तों में मिठास घोलेगा चॉकलेट-डे, महिलाओं ने कुछ खास अंदाज में मनाई किटी पार्टी
आज रिश्तों में मिठास घोलेगा चॉकलेट-डे, महिलाओं ने कुछ खास अंदाज में मनाई किटी पार्टी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  प्यार का इजहार करना हो, गर्लफ्रेंड को मनाना हो, बच्चे को हंसाना हो, खुशियां बांटनी हों या खाने के बाद कुछ मीठा खाना हो तो चॉकलेट की याद आती है। यानी चॉकलेट सदाबहार है, हर किसी की पसंद है। जब वैलेंटाइन वीक की बात आती है, इस वीक का तीसरा दिन चॉकलेट-डे के रूप में मनाया जाता है। चॉकलेट-डे को लेकर न केवल यंगस्टर्स में, बल्कि हर वर्ग में उत्साह है। रिश्तों में मिठास घोलने वाले चॉकलेट-डे को यंगस्टर्स खास अंदाज में मनाते हैं। वैलेंटाइन वीक में प्यार के इजहार के लिए चॉकलेट-डे का महत्व और भी बढ़ जाता है।

गिफ्ट्स गैलरीज में कपल्स की भीड़

शहर में वैलेंटाइन वीक में गिफ्ट्स गैलरीज से लेकर रेस्टॉरेंट में कपल्स की भीड़ नजर आ रही है। ड्राई फ्रूट्स व नट्स चॉकलेट के अलावा इंपोर्टेड चॉकलेट्स गिफ्ट करने के लिए अच्छा ऑप्शन हैं। इसके अलावा, कस्टमाइज्ड और पर्सनलाज्ड चॉकलेट के भी ऑप्शन हैं। इसमें आप अपने पार्टनर का नाम और उनके लिए मैसेज भी लिखवा सकते हैं। चॉकलेट-डे के लिए मार्केट में 35 से ज्यादा वेरायटी हैं। इसमें 20 अलग-अलग फ्लेवर वाली चॉकलेट हैं। चॉकलेट लेटर और हार्ट शेप्ड चॉकलेट्स भी पसंद की जा रही है। इनकी कीमत 200 रुपए से शुरू है। साथ ही हैंडमेड चॉकलेट 100 रुपए से शुरू है।

दुकानदार राहुल नानवानी के मुताबिक वैलेंटाइन वीक के हर दिन के लिए अलग अलग गिफ्ट है आज मनाए जाने वाले चॉकलेट डे के लिए विदेश से भी चॉकलेट मंगाई गई है। इनमें सिंगल चॉकलेट के अलावा चॉकलेट का बंच भी है। मार्केट में कई तरह की स्पेशल चाकलेट्स गिफ्ट करने के लिए अवेलबल हैं। जिसमें बेल्जियम चॉकलेट,स्विस चॉकलेट,ड्राई फ्रूट्स चॉकलेट्स, हैंडमेड चॉकलेट बुके आदि की विशेष डिमांड है। साथ ही चॉकलेट स्टिक्स और स्पेशल गिफ्ट हैंपर्स हैं। इसमें इंपोर्टेड चॉकलेट्स को लिप और हार्ट शेप्स में तैयार किया जाता है। इनकी कीमत 100 रुपए से लेकर हजारों तक है। 

बच्चों के साथ करेंगे सेलिब्रेट

गौरी देशपांडे ने कहा कि चॉकलेट डे हर किसी के लिए खास होता है। वैलेंटाइन वीक में हर दिन का अलग-अलग महत्व है। ऐसा नहीं है कि वैलेंटाइन वीक कपल्स के लिए ही खास होता है। फैमिली मेम्बर्स भी चॉकलेट डे को अपने तरीके से मनाते हैं। शनिवार को चॉकलेट डे होने के कारण आज पूरी फैमिली ने घूमने की प्लानिंग की है। बच्चों के लिए अलग-अलग वेरायटी की चॉकलेट ली है, ताकि बच्चे खुश हो जाएं। चॉकलेट की बहुत सारी वेरायटी मार्केट में है। 

रोज और चॉकलेट के साथ मनाई किटी पार्टी

रेड ड्रेस और रेड बलून के डेकोरेशन ने किटी सेलिब्रेशन में चार चांद लगा दिए। वैलेंटाइन वीक के अवसर पर आयोजित किटी में मेम्बर्स का वेलकम रोज और चॉकलेट देकर किया गया। जहां कपल्स वैलेंटाइन वीक मनाने में मशगूल हैं, वही किटी में भी वैलेंटाइन वीक थीम पर किटी का आयोजन किया जा रहा है। किटी होस्ट सुनीता भाऊका द्वारा वैलेंटाइन वीक पर आइडियल रेस्टॉरेंट हिवरी नगर में किटी का आयोजन किया गया। गेम्स भी वैलेंटाइन वीक में मनाए जाने वाले दिनों पर खेले गए। साथ ही क्वाइन के सर्कल के अंदर इमोजी फेसे बनाने वाला गेम भी खास रहा।

अंकिता को क्वीन का स्लैश

किटी में वैलेंटाइन वीक के दिनों के लिए गेम खेले गए, जिसमें सभी को एक पेपर दिया गया और डाइस को उस पर फेंकना था। रोज-डे से लेकर वैलेंटाइन-डे तक के लिए नंबर दिया गया। इस तरह यह गेम रोमांचित करने वाला था, जिसमें सभी ने एंजॉय किया। सभी को क्वाइंस द्वारा एक सर्कल बनाने को दिया गया, इसके बाद सर्कल में इमोजिस फेसेस बनाने के लिए कहा गया। इस गेम में विनर अंकिता रूइया को किटी क्वीन का स्लैश पहनाया गया। सेकेंड प्राइज शीतल चौधरी और थर्ड प्राइज दीपा अग्रवाल ने जीता। वैलेंटाइन हाउजी खेल भी विशेष रहा।ठ, गौरी शिंदे, प्रगति इंगले, शिल्पा मुंजेवार आदि का योगदान रहा।

Created On :   9 Feb 2019 10:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story