• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Today the target of 25000 vaccines - Vaccine will be installed in 33 centers in the city and 35 in the villages

दैनिक भास्कर हिंदी: आज से फिर वैक्सीनेशन 25000टीकों का टारगेट - शहर के 33 और गाँवों के 35 सेंटरों में लगाई जाएगी वैक्सीन 

July 14th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जिले में शुक्रवार से थमा कोरोना वैक्सीनेशन एक बार फिर से आरंभ होने वाला है। 5 दिन बाद बुधवार से स्वास्थ्य विभाग फिर टीका लगायेगा। इस बार अभी एक दिन के लिए प्रशासन को 25 हजार कोविशील्ड के डोज प्राप्त हुये हैं। इन डोज में 10 हजार ग्रामीण क्षेत्र के लिए सुरक्षित रखे गए हैं तो 15 हजार शहर में लगाये जायेंगे। वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया कहते हैं कि जिले में मात्र दो दिन ही टीकाकरण नहीं हो सका है, शेष दिन छुट्टी के थे। प्रशासन ने सरकार से 2 लाख टीके हर सप्ताह के लिए माँगे हैं यदि ये टीके मिल जाते हैं तो हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। बुधवार को  शहर में कुल 33 तो गाँवों में 35 सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी। 
कतारों से कब मुक्ति मिलेगी
शहरी इलाके हों या फिर ग्रामीण क्षेत्र सभी में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान एक समस्या यह है िक टीके लगवाने के लिए लंबी कतारें लग रही हैं। अनेकों केन्द्र ऐसे होते हैं जिनमें कुछ ही घंटे में वैक्सीन खत्म हो जाती है। इन हालातों में ऐसे लोग परेशान हो जाते हैं जिन्हें टीका नहीं लग पाता है। धूप के बीच लंबी कतार और उसमें केन्द्रों में कई तरह की समस्या टीका लगवाने के लिए आये व्यक्तियों के सामने कई तरह की चुनौतियाँ बरकरार है। कई लोगों को टीका लगा नहीं और टीका लगने का मैसेज तक आ रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर कई तरह की समस्याएँ हैं जिनसे आदमी जूझ रहा है।
 

खबरें और भी हैं...