आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर

Torrential rain with thunderstorm wreaked havoc
आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर
उमस से मिली राहत आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने बरपाया कहर

डिजिटल डेस्क, यवतमाल. शहर में मंगलवार की  शाम 5.20 बजे  तेज हवाओं के साथ मूसलाधार वर्षा प्रारंभ हुई। जो 35 मिनट तक चलती रही। जिसके कारण शहर की बिजली 5 बजे से गुल हो गई।  समाचार लिखे जाने तक शहर के अधिकांश हिस्सों की बिजली गुल थी। शहर में कई स्थानों पर पेड़ टूटकर बिजली तारों पर गिर गए। उसी प्रकार पेड़ के नीचे रखी दोपहिया, कार आदि पर भी पेड़ की बड़ी टहनियां टूटकर गिर गईं। माइंदे चौक में संकट मोचन की ओर जानेवाला रास्ता पेड़ गिरने के कारण बंद हो गया। वहां से मुश्किल से एक दोपहिया निकल पा रही थी। समाचार लिखे जाने तक इसे हटाया नहीं गया था। उसी प्रकार 7 नंबर स्कूल के पास एक पेड़ की टहनी कार पर आ गरी। इसमें कार दब गई । तिरंगा चौक में एचडीएफसी बैंक के कर्मियों ने जिस गली में दोपहिया एक के बाद एक रखी थी उन दोपहिया पर पेड़ की बड़ी टहनी गिर गई । इससे दोपहिया का नुकसान हुआ। यही नहीं श्रोती हॉस्पिटल से सारस्वत चौक की ओर जानेवाले रास्ते पर बड़े पैमाने पर पानी भर गया । इससे कार के पूरे पहिये पानी में डूबेे नजर आए। यहां से दोपहिया निकालना मुश्किल नजर आ रहा था। तेज हवाओं के कारण कई स्थानों पर बिजली के तार भी टूट गए। इस कारण मंगलवार की देर रात तक बिजली आने की उम्मीद की जा रही थी। बारिश के बाद गर्मी की उमस निर्माण हुई है। यवतमाल शहर समेत आसपास के ग्राम पंचायतों में मूसलाधार बारिश हुई। दिग्रस तहसील में भी पंद्रह मिनट तक जोरदार बारिश हुई। िबजली भी गुल हो गई।  

आर्णी में भी जोरदार वर्षा 

उधर आर्णी में मंगलवार शाम 5 बजे अचानक मौसम मे बदलाव आकर आसमान मे काले बादल घिर गए और बादलों की गड़गड़ाहट तथा मेघ गर्जना तेज हवा के साथ शहर में वर्षा शुरू हुई।  समाचार लिखे जाने तक तेज मूसलाधार बारिश चल रही थी।  जहां बढ़ती तपन, गर्मी से जनता हलाकान हो रही थी वहीं शाम मंे हुई बारिश से गर्मी से बेहाल नागरिकों ने राहत की सांस ली। 

वर्धा में एक घंटे होती रही झमाझम बारिश 

उधर वर्धा शहर समेत जिले के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई । अचानक हुई बारिश से नागरिकों को उमस से कुछ हद तक राहत मिली। वहीं बहुत से हिस्से में हल्की बंूदाबांदी व बदरीला मौसम रहा है। इन दिनों गर्मी के कारण नागरिकों को बहुत परेशानी हो रही है। सुबह से ही चिलचिलाती धूप और उमस के कारण नागरिक त्रस्त हो गए थे। 25 मई से नौतपा लगने से गर्मी बनी हुई थी। गर्मी को देखते हुए नागरिकों ने घर से बाहर निकलना कम कर दिया है। नवतप्पा रहने से नागरिक घर से बहुत कम बाहर निकल रहे है। शाम के समय मार्केट परिसर में नागरिकों को भीड़ दिखाई देती है। ऐसे में शहर समेत जिले में बारिश होने से नागरिकों को कुछ हद तक उमस और गर्मी से राहत मिली है।  मंगलवार को वर्धा शहर में करीब दोपहर के 3 बजे से 4 बजे तक एक घंटा बारिश होने से वातावरण में बदलाव आया। वहीं जिले के कुछ हिस्सों में जैसे हिंगणघाट में हल्की बूंदाबांदी और बादल छाए रहे।  पुलगांव में बारिश नहीं हुई लेकिन बादल छाए रहे। सेलू में 5-10 मिनिट बंूदाबांदी हुई जबकि गिरड में आंधी के साथ 15-20 मिनट तक बारिश हुई। वहीं वातावरण खुला है परंतु वापस बारिश आने की संभावना बताई गई है। जिले के बहुत से हिस्सों में बारिश नहीं हुई है। इस कारण े वातावरण में गर्मी और उमस बनी हुई है। कुछ हिस्सों में बारिश होने से परिसर के नागरिकों को गर्मी और उसम से राहत मिली है। वहीं वातावरण खुला है परंतू वापस बारिश आने की संभावना बताई गई है। जिले के बहुत से हिस्सों में बारिश नहीं हुई है। जिसके चलते वातावरण में गर्मी और उमस बनी हुई है। कुछ हिस्सों में बारिश होने से परिसर के नागरिकों को गर्मी और उसम से राहत मिली है।  

Created On :   1 Jun 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story