मध्यप्रदेश के भाजपा पदाधिकारी का इस गलती पर नागपुर में कट गया चालान

Traffic Police made an invoice of BJP leaders vehicle, due to this reason
मध्यप्रदेश के भाजपा पदाधिकारी का इस गलती पर नागपुर में कट गया चालान
मध्यप्रदेश के भाजपा पदाधिकारी का इस गलती पर नागपुर में कट गया चालान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पुलिस पर अक्सर आरोप लगते रहता है कि वह सिर्फ आम नागरिकों को परेशान करती है, लेकिन शुक्रवार को पुलिस ने मध्यप्रदेश के BJP पदाधिकारी के वाहन चालक द्वारा वेरायटी चौक पर सिंग्नल जंप करने पर कार्रवाई की गई। यातायात पुलिस विभाग के चेंबर नंबर 2 के एक हवलदार ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश के शहडोल क्षेत्र के BJP पदाधिकारी के चारपहिया वाहन का चालान बनाया। वेरायटी चौक पर तैनात यातायात विभाग के हवलदार रुपेश यादव ने यातायात सिंग्नल को जंप करने के मामले में 200 रुपए का चालान बनाया। वाहन चालक नरेंद्र पणडी पोस्टऑफिस में चालान भरकर आया, उसके बाद उसका लाइसेंस उसे वापस दिया गया। यह वाहन लालमनी सिंह गौण नाम पर रजिस्टर्ड है।

हुआ यूं कि शुक्रवार को शाम करीब 4 बजे जीरो माइल से झांसीरानी चौक की ओर बोलेरो क्रमांक MP 18 C 8939 का चालक नरेंद्र पणडी ने वेरायटी चौक का यातायात सिगनल जंप किया। चौराहे में डयूटी पर तैनात हवलदार रुपेश यादव ने बोलेरो को रोका, बोलेरो किसी BJP के पदाधिकारी की थी। वाहन पर BJP विधानसभा ब्यौहारी के नाम की प्लेट लगी थी। वाहन चालक ने पहले हवलदार की समझाइश करने की कोशिश की, लेकिन हवलदार रुपेश यादव ने उसकी कोई बात नहीं मानी।

उसने उसे यातायात सिग्नल जंप करने के मामले में धारा 119, 177 के तहत चालान कार्रवाई करते हुए उसका लाइसेंस जब्त किया। वाहन चालक नरेंद्र ने शहर के पोस्टऑफिस कार्यालय में जाकर 200 रुपए का चालान जमा किया, उसके बाद वह रसीद लेकर पहुंचा, तब उसे उसका लाइसेंस वापस दिया गया। इस कार्रवाई को लेकर वरिष्ठ अधिकारी काफी खुश हुए।

शहर में दो दिनों से यातायात पुलिस विभाग के उपायुक्त एस चैतन्य ने यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए वह खुद सड़क पर उतरकर कार्रवाई कर रहे हैं। वह अवैध सवारी वाहनों पर शिकंजा कसने के लिए संबंधित क्षेत्र के यातायात पुलिस निरीक्षकों को हिदायत दिया है कि वह अवैध सवारी वाहनों पर कार्रवाई करें।

सिपाहियों का बढ़ रहा मनोबल
बता दें कि यातायात पुलिस उपायुक्त एस चैतन्य खुद शहर का भ्रमण कर यातायात की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। इससे यातायात सिपाहियों का मनोबल बढ़ गया है। वह शहर के हर क्षेत्र का निरीक्षण कर रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने सीताबर्डी क्षेत्र का निरीक्षण किया था, उसके बाद इस क्षेत्र में यातायात व्यवस्था में सुधार जरूर आया था, लेकिन फिर से स्थिति जस की तस हो गई। यातायात पुलिस विभाग के नए निरीक्षकों को अभी तक सड़कों पर गश्त करते नहीं देखा गया है।

Created On :   9 Jun 2018 10:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story