comScore

सड़क सुरक्षा पर फिल्म के माध्यम से दिया प्रशिक्षण

सड़क सुरक्षा पर फिल्म के माध्यम से दिया प्रशिक्षण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्कूल बस, वैन सहित अन्य वाहन चालक, कॉलेज छात्र और आम जनता के लिए एनजीओ जनआक्रोश ने सड़क  सुरक्षा प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। विशेष कर स्कूल बस चालकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन और वीडियो फिल्म के माध्यम से मुंडले हॉल में प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल बस चालक, महिला स्टाफ, कंडक्टर और कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  शिक्षा उप-निदेशक सतीश मेंढे और विशेष अतिथि दिलीप छाजेड़ थे।

जनआक्रोश के रमेश शरण ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से  बच्चों के जीवन में स्कूल बस ड्राइवरों की विशेष भूमिका और बस ड्राइवरों, स्कूल, माता-पिता, बच्चों और सार्वजनिक लोगों को उनकी अतिरिक्त जिम्मेदारियों से अवगत कराया। उन्होंने सड़क सुरक्षा पर वीडियो फिल्में भी दिखाईं, जिनका दर्शकों पर अधिक प्रभाव पड़ा।  साथ ही स्कूल बस चालकों  को छात्रों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करने की सलाह दी।

सतीश मेंढे ने इस मिशन की सराहना की और उन्होंने स्कूल बस चालकों को आज के कार्यक्रम के बाद अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए स्वयं में कुछ बदलाव लाने के लिए प्रेरित किया। डॉ. प्रवीण लाड ने सभा को संबोधित किया और स्कूल बस चालकों का मार्गदर्शन किया। अशोक करंदीकर ने कहा कि, चालक यात्रा के दौरान बच्चों के माता-पिता होते हैं। के.के. वर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया, आनंद साओजी ने सभी प्रतिभागियों को एक सुरक्षा प्रतिज्ञा दी। शांतनु दास ने आभार माना। सफलतार्थ सचिव रवींन्द्र कासखेकर, दिलीप मुकेवर, संजय वजलवार, गिरीश देशपांडे और मिलिंद बोबड़े ने विशेष प्रयास किए।

जाति वैधता की खामियां दूर करने का आह्वान

12वीं विज्ञान, व्यावसायिक शाखा में पढ़ने वाले विद्यार्थी और सेवा (नौकरी), चुनाव व अन्य कारणों से आवेदकों ने जाति प्रमाणपत्र पड़ताल समिति के पास आवेदन किए हैं।  जिन आवेदकों के प्रकरण खामियों के कारण लंबित है, ऐसे आवेदकों को एसएमएस, पत्र और अन्य माध्यमों से सूचना दी गई है। लेकिन उन्होंने अभी तक आवश्यक कागजातों के साथ  खामियां दूर करने के लिए कोई संपर्क नहीं किया है। जिला जाति प्रमाणपत्र पड़ताल समिति के सदस्य व उपायुक्त आर.डी. आत्राम ने ऐेसे उम्मीदवारों को 2 जुलाई से 10 जुलाई के बीच कार्यालय में आवश्यक कागजातों के साथ संपर्क साधकर लंबित प्रकरणों की त्रुटियां दूर करने का आह्वान किया है। ताकि समय पर लंबित प्रकरणों का निपटारा किया जा सके। 
 

कमेंट करें
mflxW