अप्रैल में गोरखपुर जाने वाली गाड़ियां हाउसफुल

Trains to go to the Gorakhpur are houseful in the April month
अप्रैल में गोरखपुर जाने वाली गाड़ियां हाउसफुल
अप्रैल में गोरखपुर जाने वाली गाड़ियां हाउसफुल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ग्रीष्म शुरू होते ही यात्रियों की संख्या बढने लगी है। गोरखपुर की दिशा में जानेवाली गाड़ियों में अभी से दिक्कत की स्थिति बन गई है। इसके अलावा पटना की दिशा में जाने वाली गाड़ियों में भी लंबी वेटिंग लिस्ट है। मुंबई, पुणे व हावड़ा के लिए कई गाड़ियां नियमित तौर पर चलने से इस दिशा में जाने के लिए यात्रियों को आसानी से गाड़ियां मिल रही हैं, लेकिन गोरखपुर, पटना दिशा की ओर जानेवाले यात्रियों को नागपुर स्टेशन से सप्ताह में एक या दो ही गाड़ियां मिलने से कन्फर्म टिकट मिलने के लिए पापड़ बेलने पड़ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नागपुर शहर से रोजाना लखनऊ, कानपुर, झांसी आदि दिशा जानेवालों की संख्या बहुत ज्यादा रहती है। बावजूद इसके इनके लिए गाड़ियां बहुत कम है। सप्ताह में एक या दो गाड़ी मिलने से हमेशा लंबी वेटिंग लिस्ट रहती है। गर्मियों में हाल और बुरे हो जाते हैं यात्रियों की संख्या एकाकी बढ़ जाती है। हालांकि बाकी दिशा की ओर गाड़ियों की ज्यादा संख्या व नियमित रहने से इतनी परेशानी नहीं होती, लेकिन गोरखपुर व पटना दिशा जाने वाले गाड़ियां हाऊसफुल होते देर नहीं लगती है। अप्रैल माह में  शनिवार को नागपुर से गोरखपुर की दिशा में जाने वाली लगभग सभी गाड़ियां हाउसफुल हैं। इसमें कुछ गाड़ियों में रीग्रेट की स्थिति अभी से बन गई है।

इन गाड़ियों में बन गई रीग्रेड की स्थिति  
ट्रेन नंबर 15016 यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन से प्रति शुक्रवार को चलती है। अप्रैल माह में 12 अप्रैल को गाड़ी में रीग्रेट की स्थिति बन गई है। वहीं बाकी दो सफर में भी भीड़ है। इसके अलावा 12512 राप्तीसागर एक्सप्रेस सोमवार, बुधवार व गुरुवार को नागपुर से गुजरती है, लेकिन अप्रैल माह में 70 तक वेटिंग गाड़ी में बनी है। 12522 राप्तीसागर एक्सप्रेस शनिवार को ही यहां से जाती है। इसमें 13 व 20 अप्रैल को रीग्रेट की स्थिति  है। 12592 गोरखपुर एक्सप्रेस भी मंगलवार को ही चलाई जाती है। इसमें 16 अप्रैल को रीग्रेट की स्थिति बन गई है। 12590 गोरखपुर-एक्सप्रेस शुक्रवार को चलती है, जिसमें 19 अप्रैल को रीग्रेट स्थिति है। ट्रेन नंबर 15024 यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस इसी दिन चलती है। इसमें 19 अप्रैल को टिकट नहीं बता रहा है।

पटना की ओर जानेवाली गाड़ियों में लंबी वेटिंग लिस्ट
पटना की ओर जानेवाली गाड़ियों की संख्या भी बहुत कम रहने से इस दिशा में जाने वाले यात्रियों को भी लंबी वेटिंग लिस्ट व रीग्रेट की स्थिति का सामना करना पड़ता है। जिसमें 11045 दीक्षाभूमि एक्सप्रेस, 16359 एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस, 15119 मथुराई एक्सप्रेस, 12539 यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस, 12669 गंगाकावेरी एक्सप्रेस व 12791 सिंकदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग लिस्ट अभी से बनी है।

Created On :   30 March 2019 9:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story