दैनिक भास्कर हिंदी: 30 हजार रुपए खर्च करने की ऐसी मिली सजा, उल्टा लटका कर पिटाई

July 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक ट्रक चालक को कार्यालय में बंधक बनाकर ट्रान्सपोर्ट व्यवसायी ने बेरहमी से पिटाई कर हत्या का प्रयास किया। आरोपियों ने उसे सीलिंग पंखे में रस्सी से बांधकर उल्टा लटकाया। यहां तक कि उसके गुदाद्वार में भी डंडा डाला। यह घटना वाड़ी थाने के वड़धामना क्षेत्र में शनिवार को हुई। रविवार को सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने पर यह मामला उजागर हो गया।

वीडियो में करतूत

घटना को एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी और उसके मित्रों ने अंजाम दिया है। बर्बरता वीडियो में कैद हुई है। इस मामले में शिवसेना के युवा सेना का तहसील प्रमुख आरोपी अखिल पोहनकर दत्तवाड़ी और उसके मित्र अमित ठाकरे कलमेश्वर निवासी  को गिरफ्तार किया गया है। फरार आरोपी प्रकाश चौरे सुराबर्डी, वड़धामना निवासी सहित अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। चर्चा है कि इस घटना को दाखिल करते समय वाड़ी पुलिस पर दबाव भी बनाया जा रहा था। इस मामले में एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया जा सकता है।

30 हजार खर्च करने की सजा 

पुलिस के अनुसार, अखिल पोहनकर का ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। वह शिवसेना के युवा सेना का तहसील प्रमुख भी है। मामला काफी संगीन है। अखिल के यहां विक्की सुनील आगलावे (कलंबी, कलमेश्वर निवासी) ट्रक चलाता है। विक्की ने उसे त्रिवेंद्रम जाने के लिए 30 हजार रुपए किराया दिया। किराया लेने के बाद ट्रक वड़धामना में खड़ा कर  विक्की गायब हो गया। चार दिनों से अखिल और उसके साथी विक्की की तलाश में थे। उसने मोबाइल फोन भी बंद कर दिया था। इससे अखिल और चिढ़ गया। आखिरकार, शनिवार को विक्की उन्हें मिल गया।

अखिल उसे अपने ट्रांसपोर्ट कार्यालय में ले गया। उसके हाथ-पैर रस्सी से बांधकर सीलिंग पंखे में उल्टा लटकाकर बेरहमी से पिटाई की। इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया। यह वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल होते ही अखिल पोहनकर और उसके मित्रों की बर्बरता की कहानी खुलकर सामने आई। पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय तक भी वीडियो पहुंचा। उन्होंने मामले को  गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त विवेक मासाड को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस उपायुक्त विवेक मासाड के मार्गदर्शन में वाड़ी के वरिष्ठ थानेदार राजेंद्र पाठक ने हत्या का प्रयास का मामला दर्ज किया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी अखिल पोहनकर और उसके मित्र अमित ठाकरे को गिरफ्तार किया है।  

वीडियो बनाते रहे, किसी को दया नहीं आई

क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त विवेक मासाड ने कहा कि अखिल पोहनकर ने चार दिन पहले ट्रक में माल लादकर त्रिवेंद्रम जाने के लिए 30 हजार रुपए किराया दिया था, ट्रक में डीजल भी भरवा दिया था, लेकिन  विक्की गंतव्य स्थान पर नहीं गया। ट्रक में भरा डीजल भी बेच दिया और ट्रक वड़धामना में खड़ा कर गायब हो गया। शनिवार को विक्की उनके हाथ लगा और फिर उन्होंने उसे अपने कार्यालय में ले जाकर उल्टा लटकाया। उसके सारे कपड़े निकाल लिए। सिर्फ अंडरवियर छोड़ा था। आरोपियों ने बेल्ट, डंडे से उसकी पिटाई की। वह गुहार लगाता रहा, लेकिन किसी को उस पर दया नहीं आई। वीडियो में आरोपियों की बर्बरता की सारी हदें पार कर गई हैं। विक्की की शिकायत पर उक्त आरोपियों के खिलाफ 307, 143, 147, 148, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

खबरें और भी हैं...