दैनिक भास्कर हिंदी: नर्मदा तट पर देश भक्ति की गूंज, शहीद अश्विनी काछी को दी श्रद्धांजलि

March 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। नर्मदा तट ग्वारीघाट देश भक्ति गीतों से गूंज उठा। नर्मदा तट के किनारे आयोजित कार्यक्रम के दौरान यहां हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने भारत माता जय के नारे लगाते हुए कलाकारों का उत्साह बढ़ाया। मौका था भारतीयम कार्यक्रम का, जहां कलाकारों ने एक से बढ़कर देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी। इस दौरान पुलवामा में शहीद अश्विनी सहित अन्य को श्रद्धांजलि दी है।

ए मेरे वतन के लोगों गीत सुनकर भावुक हुए दर्शक
पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने और सैनिकों के शौर्य को सलामी देने मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर आज शाम धार्मिक नगरी ग्वारीघाट में नर्मदा तट पर आयोजित " भारतीयम " में प्रस्तुत  देशभक्ति गीतों ने मां नर्मदा के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं में देशभक्ति के जज्बे से भर दिया। राष्ट्र प्रेम, शहीदों के बलिदान और सैनिकों के शौर्य को समर्पित इस कार्यक्रम शुरुआत शो विज इवेंट्स आर्केस्ट्रा की गायक रूपाली शर्मा ने अपनी खनकती और ओजपूर्ण आवाज में ए मेरे वतन के लोगों प्रस्तुत कर की। इसके बाद देशभक्ति गीतों का सिलसिला लगातार जारी रहा। शो विज ईवेंट्स के रक और गायक कलाकार हरभजन सिंह ने "जहां डाल - डाल पर चिड़िया करती है बसेरा , वो भारत देश है मेरा " और " कर चले हम फिदा जानो तन साथियों, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों "  गाकर उपस्थित नागरिकों में देश भक्ति के जोश से भर दिया।

कलेक्टर ने किया माल्यार्पण
"भारतीयम" कार्यक्रम की शुरुआत में पुलवामा हमले में शहीद जबलपुर जिले के ग्राम खुडावल के वीर सपूत अश्विनी कुमार काछी के चित्र पर कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने माल्यार्पण कर किया गया। शहीद अश्विनी अमर रहे का जयघोष भी किया गया।

इन गीतों की प्रस्तुतियां रहीं खास
भारतीयम में जो देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए गए उनमें " मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा तू, दिल दिया है जान भी देंगे ए वतन तेरे लिए ",  "जिंदगी मौत न बन जाये सम्भालो यारों " आदि मुख्य थे।

खबरें और भी हैं...