• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Trust on Shiv Sena, Sharad Pawar said - Government will run for five years, will fight the next election together

दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना पर भरोसा, शरद पवार ने कहा - पांच साल चलेगी सरकार, अगला चुनाव साथ लड़ेंगे 

June 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि उन्हें शिवसेना पर पूरा भरोसा है। इस लिए राज्य की महा विकास आघाडी सरकार अपना कार्यकाल अवश्य पूरा करेगी। गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 22वें स्थापना दिवस के मौके पर पवार ने यह बात कही। पवार ने अपने सहयोगी दल शिवसेना की तारीफ करते हुए कहा कि उस पर भरोसा किया जा सकता है। राकांपा स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात पर भरोसा नहीं था कि राकांपा और शिवसेना एक साथ आ सकती है। महाराष्ट्र में एक अलग विचारधारा की सरकार बनी और यह सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि हम लोकसभा और विधानसभा में एक साथ काम करके सामान्य जनता और राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे और हमें इसमें कोई शंका नहीं है।

कांग्रेस-शिवसेना का पुराना है साथ 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की की अकेले में हुई मुलाकात के बाद कई तरह की अटकले लगाई जा रही हैं। इस पर पवार ने कहा कि शिवसेना के साथ हमने कभी काम नहीं किया, लेकिन महाराष्ट्र में शिवसेना को हम काफी सालों से देख रहे हैं और उस पर भरोसा किया जा सकता है। जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद जब चुनाव में हर जगह कांग्रेस की हार हुई, तो शिवसेना कांग्रेस के समर्थन में आगे आई। इस चुनाव में इंदिरा गांधी की मदद के लिए शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में एक भी उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया। पार्टी का कोई नेता कभी ऐसा फैसला लेता हैं? इस पर आप विचार कीजिए, लेकिन बाला साहेब ने इसकी कभी चिंता नहीं की। उन्होंने इंदिरा गांधी को चुनाव नहीं लड़ने का अपना वचन निभाया। इसलिए चाहे कोई कुछ भी बोले, शिवसेना अपनी भूमिका निभाएगी।  

हमने जीता जनता का विश्वास 

पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी अगले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। उन्होंने संकेत दिया कि तीनों दल 2024 में होने वाले चुनाव साथ में लड़ सकते हैं। पवार ने कहा कि देश में अनेक पार्टियां बनी। वर्ष 1977 में जनता पार्टी का प्रयोग हुआ, लेकिन वह 2 साल में खत्म हो गई, अनेक पार्टियां बनी, लेकिन राष्ट्रवादी ने 22 साल पूरे किए। सहयोगियों के कष्ट और जनता के समर्थन की वजह से हम आज यहां तक पहुंचे हैं। जनता का विश्वास जीतने में हम सफल रहे हैं। कभी हमें सत्ता मिली तो कभी नहीं मिली, लेकिन इसका ज्यादा असर नहीं हुआ। पवार ने कहा कि मराठा आरक्षण व स्थानीय निकाय संस्थाओं की समस्याओं को हमें हल करना है। उन्होंने कहा कि सत्ता अधिक हाथ में जानी चाहिए, सत्ता यदि एक हाथ में रहती है तो वह भ्रष्ट हो जाती है।

स्वास्थ्य मंत्री टोपे की तारीफ

राकांपा सुप्रीमों पवार ने कहा कि कई लोग पार्टी से चले गए, इस वजह से नए लोग आए और नया नेतृत्व तैयार हुआ। मंत्रिमंडल में अनेक लोग नई जवाबदारी को सफलतापूर्वक निभा रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे की तारीफ करते हुए पवार ने कहा कि संकट का सामना करने और लोगों को विश्वास दिलाने के लिए राजेश टोपे के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग ने अच्छा काम किया और उसका परिणाम यह हुआ कि लोगों का विश्वास बढ़ा कि हम इस संकट से बाहर निकल सकते हैं।

खबरें और भी हैं...