नए आयुक्त तुकाराम मुंढे ने संभाला पदभार, समय पर दफ्तर पहुंचे आदतन लेट आने वाले कर्मी

Tukaram munde takes charge as new nagpur municipal commissioner
नए आयुक्त तुकाराम मुंढे ने संभाला पदभार, समय पर दफ्तर पहुंचे आदतन लेट आने वाले कर्मी
नए आयुक्त तुकाराम मुंढे ने संभाला पदभार, समय पर दफ्तर पहुंचे आदतन लेट आने वाले कर्मी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने पदभार संभालते ही विभाग प्रमुखों की बैठक लेकर दो दिन में विभाग की रिपोर्ट का प्रस्तुतिकरण पेश करने के निर्देश दिए। आयुक्त के आगमन की भनक लगते ही मनपा के अधिकारी, कर्मचारियों में खलबली मची रही। कभी समय पर नहीं पहुंचने वाले भी समय पर दफ्तर पहुंचे। आदतन लेट-लतीफ कर्मचारियों को समय पर पहुंचने के लिए भागमभाग करनी पड़ी।

दिन भर चला बैठकों का दौर
मुंढे सुबह विमान से नागपुर पहुंचे। वहां से सीधे रवि भवन आए। फ्रेश होकर मनपा पहुंचे और 9.30 बजे पदभार संभाला। सबसे पहले अधिकारियों से परिचय किए। इसके बाद मेट्रो रेल के रीच-3 लोकार्पण समारोह के लिए चले गए। समारोह से वापस मनपा लौट कर विभाग प्रमुखों की बैठक बुलाई। विविध विभागों की जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक सूचनाएं दीं। अधिकारी, कर्मचारियों से नियम के अनुसार काम करने की नसीहत देकर अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी का निर्वहन करने के निर्देश दिए। दिनभर अधिकारियों के साथ बैठकों का दौर चलता रहा।

बायोमीट्रिक मशीन में खराबी
मनपा कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज करने के लिए मनपा के सभी विभागों में बायोमीट्रिक मशीन लगाई गई है। मंगलवार को मशीन में खराबी आने की जानकारी मिली है। नए आयुक्त समय के पाबंद और अनुशासन के लिए जाने जाते हैं। आयुक्त के मनपा में कदम रखने के दिन ही बायोमीट्रिक मशीन में तकनीकी खराबी आने से तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

रोज लगेगा जनता दरबार
नागरिकों की शिकायतें सुनने के लिए रोज शाम 4 से 5 बजे तक आयुक्त का जनता दरबार लगेगा। आम नागरिक सीधे आयुक्त से मिलकर अपनी शिकायतें सुना सकेंगे। इसके लिए किसी भी तरह की पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं रहेगी। कोई भी शिकायत रहने पर बेहिचक निर्धारित समय सीमा में आयुक्त ने नागरिकों से सीधे मिलने का आह्वान किया है।

मुंढे का संक्षिप्त परिचय
 तुकाराम मुंढे वर्ष 2005 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। नागपुर मनपा आयुक्त बनने से पहले वे राज्य एड्स नियंत्रण प्रकल्प के संचालक रहे। उन्होंने नई मुंबई और नाशिक मनपा आयुक्त पद संभाला है। मनपा आयुक्त के रूप में नागपुर में तीसरा मौका मिला है। वर्ष 2008 में नागपुर जिला परिषद में मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं। पुणे में लीएमएलएमएल के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। बीड़ जिले के ताड़सोना कस्बे में पैदा हुए। प्राथमिक शिक्षा जिला परिषद स्कूल में हुई। स्नातक और स्नातकोत्तर शिक्षा औरंगाबाद विश्वविद्यालय से पूरी की है।

Created On :   29 Jan 2020 5:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story