जमीन पर कब्जे को लेकर कांग्रेस नेता आमने-सामने, एक दूसरों पर तानी बंदूक

Two  Congress leaders fights hardly with guns in a land dispute
जमीन पर कब्जे को लेकर कांग्रेस नेता आमने-सामने, एक दूसरों पर तानी बंदूक
जमीन पर कब्जे को लेकर कांग्रेस नेता आमने-सामने, एक दूसरों पर तानी बंदूक

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/चौरई। मप्र के छिंदवाड़ा जिले अंतर्गत चौरई नगर में जमीन पर कब्जे को लेकर दो कांग्रेस नेता आमने-सामने आ गए। जमीनी विवाद इतना अधिक बढ़ा कि एक नेता ने दूसरे पर बंदूक तान दी। यह तो अच्छा हुआ कि सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई, जिससे बड़ा हादसा घटित होने से टल गया। वहीं पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की मांग को लेकर थाना का धेराव किया।

थाने का घेराव
पुलिस ने बताया कि चौरई नगर में बायपास पर नेशनल हाइवे की जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद गुरुवार को जमकर गरमा गया। इसके बाद चौरई में माहौल गरमा गया और थाने में भी जमकर हंगामा देखने को मिला। कांग्रेसी नेता और बच्चों के पालक ग्रामीण कार्रवाई नही होने की वजह से थाने में ही धरने पर बैठ गए। कांग्रेस नेता तीरथ ठाकुर इस मामले में 307 का मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

ये है पूरा मामला
नेशनल हाइवे द्वारा चौरई नगर के एक कांग्रेस नेता की जमीन बायपास पर अधिग्रहित की गई थी। जिसका मुआवजा एनएचएआई द्वारा करीब 40 लाख रुपए दिया गया है। इसी जमीन से बरेलीपार मोरखा और फस्र्ट स्टेप स्कूल के लिए रास्ता जाता है। कांग्रेस नेता मनीष रघुवंशी द्वारा 10 दिन पूर्व उक्त रास्ते को जेसीबी से खुदवा दिया गया था, जबकि वे उस जमीन का मुआवजा ले चुके हैं तब से स्कूल जाने का रास्ता बन्द था। गुरूवार को फिर से जेसीबी से खुदाई की जा रही थी, जिसका विरोध करने पर कांग्रेस नेता मनीष रघुवंशी द्वारा बस स्टैंड में कांग्रेस के ही नेता तीरथ ठाकुर पर खुलेआम बंदूक तानकर जान से मारने की धमकी दी गई।

10 दिन से परेशान हैं ग्रामीण
गौरतलब है उक्त रास्ते से हर दिन लगभग 2 हजार स्कूली बच्चे और ग्रामीण आना जाना करते हैं, जिनको पिछले 10 दिन से परेशानी उठानी पड़ रही है। इस मामले में एसडीएम और तहसीलदार भी राजनैतिक दबाव के चलते चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने फोन उठाना भी बन्द कर दिया है ।

Created On :   7 Feb 2019 10:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story