दैनिक भास्कर हिंदी: हज यात्रा के नाम पर धोखाधड़ी, दो एजेन्ट हैदराबाद से गिरफ्तार

August 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। हज यात्रा के नाम पर लोगों से 75 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के तार हैदराबाद से जुड़ने के बाद अब गोहलपुर पुलिस ने हैदराबाद जाकर दो एजेन्टों को दबोच लिया है। इन एजेन्टों के नाम अब्दुल गफ्फार एवं शमीम अंसारी बताए गए हैं। उक्त एजेन्टों के जरिए ही मुख्य आरोपी मोहम्मद अशरफ ने पैसे लिए थे।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में एक संगठित गिरोह काम कर रहा था, जिसने इस ठगी को अंजाम दिया है। ठग गिरोह हैदराबाद से संचालित होता था तथा इस गिरोह के सदस्य संबंधित क्षेत्रों में जाकर हज यात्रा के नाम पर लोगों से पैसा एकत्र कर रफू चक्कर हो जाते थे। इस गिरोह ने अधारताल में एक कार्यालय खोल रखा था और उसके जरिए ही जबलपुर के लोगों को हज यात्रा कराने के नाम पर दो लाख 55 हजार से लेकर 3 लाख रुपए तक लिए थे। जबलपुर में अब्दुल गफ्फार और शमीम अंसारी ने ही लोगों से हज यात्रा का झांसा देकर उनसे पैसा बटोरा था। बाद में उक्त दोनों एजेन्ट भी हैदराबाद भाग गए और उन्होंने मोबाइल बंद कर दिया।

होटल में मिले एजेन्ट
जबलपुर में रहने वाले कुछ लोगों के रिश्तेदार हैदराबाद में थे और उनकी मदद से ही पता लगा कि दोनों एजेन्ट हैदराबाद में ही एक होटल में रुके हुए हैं। जबलपुर पुलिस का एक दल शनिवार को ही सुबह हैदराबाद पहुंचा और उन्होंने दोनों  एजेन्टों को दबोचने के बाद अब मुख्य आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी।

28 लोगों को ठगा
इस मामले में सरदार हकीम बाबा ने जानकारी दी है कि हज यात्रा के नाम पर इस गिरोह ने हैदराबाद में मुख्य कार्यालय होने की जानकारी देकर गफ्फार एवं शमीम ने 28 लोगों से करीब 75 लाख रुपए बटोरे थे। लोगों को 13 अगस्त को हिन्दुस्तान से रवाना होने की बात कही थी और उसके पहले 7 अगस्त को वीजा एवं पासपोर्ट देने की बात कही थी। उसके पहले ही एजेन्ट और गिरोह का सरगना फरार हो गए। इस मामले में गोहलपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।  

 

खबरें और भी हैं...