बिजली गिरने से दो मजदूरों की मौत, तालाब में डूबने से युवक ने तोड़ा दम

Two laborers killed by lightning, young dies due to drowning in pond
बिजली गिरने से दो मजदूरों की मौत, तालाब में डूबने से युवक ने तोड़ा दम
बिजली गिरने से दो मजदूरों की मौत, तालाब में डूबने से युवक ने तोड़ा दम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उमरेड से लगभग 15 किमी दूर उमरेड गिरड रोड के किनारे स्थित लभान मांडवा में प्रहलाद जाधव के कपास के खेत में बिजली गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। घटना शनिवार की शाम 4.15 बजे हुई। पुलिस के अनुसार, शनिवार को लभान मांडवा में खेत में काम कर रहे दो मजदूर बारिश शुरू होने से समीप के पेड़ के नीचे आकर बैठ गए। उसी समय पेड़ पर बिजली गिरने से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों का पोस्टमार्टम उमरेड के ग्रामीण अस्पताल में किया गया। मृतकों के नाम वंदना केशव राठौड़ (42) व सूर्यभान कुंवर सिंह चौहान (60) दोनों लभान मांडवा निवासी हैं। पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।

तालाब में डूबने से युवक की मौत

कलमेश्वर में चौदहवां मैल रोड पर केतापार ग्राम में तालाब में मछली को दाना डालते समय नाव में सवार एक युवक की पानी डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार तालाब में मछलियों को दाना डालने के िलए नाव में सवार होकर दो युवक तालाब के बीच में पहुंचे, तभी नाव हिचकोले खाने लगी। इससे घबराकर सूरज वरखेड़े (22), वाठोडा, तहसील कलमेश्वर निवासी और उसका साथी ग्यारसी मेहरा (31) पानी में कूद गए। चूंकि, सूरज को तैरना नहीं आता था, इसलिए उसकी पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। ग्यारसी मेहरा (31) की तैरकर तालाब किनारे पहुंचने से उसकी जान बच गई। घटना शनिवार को दोपहर 12.30 बजे घटी। कलमेश्वर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

पत्नी की मौत से आहत बुजुर्ग ने तालाब में कूदकर दी जान

पत्नी की मौत से आहत एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अंबाझरी तालाब मंे छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। शनिवार को सुबह  दमकल की मदद से बुजुर्ग का शव तालाब से निकाला गया। अंबाझरी थाने में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है। मृतक मनीष नगर निवासी बालकृष्ण घवघवे (84) है। शुक्रवार को शाम करीब साढ़े चार बजे घर में बगैर किसी को बताए बालकृष्ण कहीं चले गए। घर वापस नहीं लौटने पर उनके शिक्षक पुत्र सुभाष ने रिश्तेदार और परिचितों के यहां उनकी खोजबीन की, लेकिन बालकृष्ण का कोई पता नहीं चला। शनिवार की सुबह नौ बजे अंबाझरी तालाब में शव दिखाई देने पर किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पश्चात दमकल की मदद से शव बाहर निकाला गया। इस बीच बालकृष्ण को खोजते हुए परिजन तालाब के पास पहुंच गए। कानूनी कार्रवाई कर शव रिश्तेदारों के सुपुर्द िकया गया।  प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि, 29 जून को बालकृष्ण की पत्नी का देहांत हुआ। इसे लेकर बालकृष्ण काफी आहत थे। पत्नी की मौत के बाद बालकृष्ण तनाव में थे। संभवत: इसी कारण उन्होंने आत्मघामी कदम उठाया। 
 

Created On :   9 Aug 2020 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story