• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • two lashkar e taiba terrorists killed in an encounter in sangam bijbehara of jammu and kashmir ammunition recovered

दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: बिजबेहरा में लश्कर के दो आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

February 22nd, 2020

हाईलाइट

  • पुलिस को आतंकियों के छिपे रहने की जानकारी मिली थी
  • एक आतंकी की स्थानीय कमांडर के रूप में पहचान हुई

डिजिटल डेस्क, बिजबेहरा। जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के संगम इलाके में बीती रात लश्कर के दो आतंकी मारे गए। शुक्रवार की देर रात सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। इस बात की जानकारी जम्मू और कश्मीर पुलिस ने दी। मारे गए आतंकियों के पास से पुलिस ने हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है।

छिपे रहने की मिली थी जानकारी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक बिजबेहरा के गुंड बाबा संगम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसी के चलते पुलिस और सुरक्षा बलों ने इस इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान ही दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर फायरिंग की जा रही थी।

ये भी पढ़ें: J&K: आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में खुलेंगे दो AIIMS, 9 मेडिकल कॉलेजों को भी हरी झंडी

स्थानीय निवासी थे दोनों आतंकी
एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को स्थानीय निवासी बताया जा रहा है, जिनका संबंध आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से था। बता दें कि इस संगठन को पाकिस्तान की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। मारे गए आतंकी में एक की पहचान स्थानीय कमांडर फुरकान के रूप में की गई है और आगे की कार्रवाई जारी है।

आतंकियों की घुसपैठ
गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। दरअसल सीमा पार से पाकिस्तानी सेना द्वारा फायरिंग करना एक षड्यंत्र है। फायरिंग की आड़ में पाकिस्तान लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल के आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है। सीजफायर तोड़ने पर भारतीय सेना पाकिस्तान को जवाब देने में व्यस्त रहती है और इसी व्यस्तता के कारण कभी-कभी आतंकी भारत में घुसपैठ करने में सफल भी हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: FATF Week: पाक को चेतावनी- आतंकी संगठनों को मिल रही आर्थिक मदद

खबरें और भी हैं...