दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे के 44 लाख चोरी मामले में दो और गिरफ्तार , 29 लाख बरामद 

September 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकमान्य तिलक टर्मिनस बुकिंग ऑफिस से 44 लाख रुपए के ज्यादा की नकदी की चोरी के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार एक आरोपी रेलवे कर्मचारी है जबकि दूसरा उसका साला है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 29 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। मामले में रेलवे पुलिस पहले ही दो रेलवे कर्मचारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

एसीपी राजेंद्र पाटील ने बताया कि मामले में मोरेश्वर कदम नाम के रेलवे कर्मचारी और उसके साले अजित देशमुख को गिरफ्तार किया है। देशमुख के नई मुंबई के कोपरखैरणे इलाके से रेलवे पुलिस ने तलाशी के दौरान 29 लाख 80 हजार 500 रुपए बरामद कर लिए। इससे पहले मामले में समीर ताराबादकर और कुमार पिल्लै नाम के रेलवे कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। आरोपी शुरूआत में मामले में अपनी भूमिका से इनकार कर रहे थे लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक एलटीटी बुकिंग ऑफिस में तैनात तीनों रेलवे कर्मचारियों को इस बात की जानकारी थी कि वहां सीटीटीवी कैमरा नहीं है और रोजाना भारी मात्रा में नकदी जमा होती है। पिल्लै ने लूटपाट की साजिश रची और अपने दोनों साथियों को इसके लिए तैयार किया। पिल्लै ने वारदात वाली रात समीर को अपने साथ ले जाकर खूब शराब पिलाई। इसके बाद दोनों वापस आए तो पिल्लै ने समीर से लॉकर की चाबी लेकर पैसे निकाल लिए और उसे अपने बैग में डालकर बाहर निकाल गया और सीधे दादर स्टेशन पहुंचा। उसने वहां स्टेशन आफिस में पैसों से भरा बैग रख दिया।

इसके बाद उसने कदम की मदद ली और उसे बैग सुरक्षित ठिकाने तक पहुंचाने का जिम्मा सौंपा। कदम ने अपने साले को बुलाकर बैग उसके हवाले कर दिया। बाकी बचे हुए रुपए आरोपियों ने कहां रखें हैं रेलवे पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। 

 

खबरें और भी हैं...