भारतीय टी-20 टीम में नागपुर की दो खिलाड़ी कोमल और भारती शामिल

Two players from Nagpur, Komal and Bharti include in Indian T-20 team
भारतीय टी-20 टीम में नागपुर की दो खिलाड़ी कोमल और भारती शामिल
भारतीय टी-20 टीम में नागपुर की दो खिलाड़ी कोमल और भारती शामिल

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विदर्भ की होनहार महिला क्रिकेटर कोमल जंजाड़ और भारती फुलमाली को सीनियर महिला क्रिकेट स्पर्धा में किए गए शानदार प्रदर्शन का ईनाम भारतीय महिला टी-20 टीम में शामिल किए जाने के रूप में मिला। बोर्ड की महिला चयन समिति ने असम की राजधानी गुवाहटी में 4-9 मार्च के दौरान आयोजित तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। सीरीज का पहला मैच 4 मार्च को खेला जाएगा। वहीं 7 मार्च को दूसरा और 9 मार्च को तीसरा मैच खेला जाएगा। हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना पहली बार टीम की कमान संभालेंगी। टीम में हालांकि अनुभव मिताली राज को भी शामिल किया गया है। भारतीय टीम नागपुर की एक अन्य खिलाड़ी मोना मेश्राम को स्थान नहीं मिल पाया है। मोना हालांकि इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज में भारतीय टीम में शामिल हैं।

देश के लिए अच्छा करने का लक्ष्य : भारती

विदर्भ की मध्यक्रम की बल्लेबाज भारती फुलमाली ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरा भारतीय महिला टी-20 टीम में चयन हुआ है। मैं इंग्लैंड के विरुद्ध अगर खेलने का मौका मिलता है, तब अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करूंगी। भारती ने कहा कि टीम में निश्चित ही प्रतिद्वंद्विता अधिक है, लेकिन मेरा पहला लक्ष्य बल्लेबाज के रूप में खुद को स्थापित करना है। भारती का चयन इसके पूर्व इंग्लैंड के िवरुद्ध मुंबई में खेले गए वॉर्मअप मैच के लिए भारतीय टीम में हुआ था। उन्होंने मुंबई में खेले गए मैच में 23 रन बनाए। इसके अलावा इस समय जारी टी-20 सीनियर महिला क्रिकेट स्पर्धा में भारती ने विदर्भ के लिए उत्तर प्रदेश के विरुद्ध 41 रनों की पारी खेली। भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना आईकॉन खिलाड़ी मानने वाली भारती उनके जैसे शांत रहते हुए क्रिकेट खेलना चाहती है।

लय को कायम रखते हुए भुनाना है अवसर को : कोमल

विदर्भ की मध्यम तेज गेंदबाज कोमल जंजाड़ इंग्लैंड के विरुद्ध भारतीय टी-20 टीम में चुने जाने के मौके को बेहतर प्रदर्शन के साथ भुनाना चाहती है। टीम में चयन के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कोमल ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत बड़ा अवसर है और मौजूदा फॉर्म के साथ आगे बढ़ना ही मेरा लक्ष्य है। कोमल ने कहा कि पिछले दिनों आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी में मैने अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे सीनियर महिला टी-20 स्पर्धा में भी अच्छी कामयाबी मिली। झारखंड के विरुद्ध मैंने दो विकेट लिए, जबकि उत्तर प्रदेश और बिहार के विरुद्ध मेरा ईकॉनमी रेट बढ़िया रहा। कोमल टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना आईकॉन प्लेयर मानती है और उनकी जैसी गेंदबाजी करने की चाहत रखती हैं।

Created On :   25 Feb 2019 3:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story