खेत में दौड़ा करंट दो महिलाओं की मौत, रोपा लगा रही थी महिलाएं

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
खेत में दौड़ा करंट दो महिलाओं की मौत, रोपा लगा रही थी महिलाएं

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले के जैतपुर थानांतर्गत ग्राम भमला में करंट की चपेट आने से दो महिलाओं की मौत हो गई। यह घटना शनिवार को दोपहर करीब 12.30 बजे थानांतर्गत ग्राम भमला में हुई। जानकारी के अनुसार भमला निवासी गोरेलाल कंवर अपने खेतों में पानी ले जाने के लिए विद्युत मोटर पंप तालाब में लगाया था। जिसके लिए विद्युत तार खेत के चारों ओर लगी लोहे की जाली से होकर खींचा था। लेकिन विद्युत तार के जगह-जगह से कटा होने से करंट जाली में फैला था, जिससे अनजान महिला मजदूर धान का रोपा लगाने के लिए नर्सरी से पौधे ले जा रही थीं। मौके पर पहुंचे एसआई द्विवेदी ने बताया कि घटना लापरवाही की वजह से हुई है। जिस स्थान पर मोटर लगाया गया वह बाड़ी से लगा हुआ है। बिजली का तार पंप तक ले जाने के लिए लोहे की जालियों में फैलाया गया था।

इनकी हो गई मौत

खेत की ओर जाते समय अचानक रमफुलिया यादव 60 वर्ष पति भगवानदास तथा पार्वतीबाई प्रधान 50 वर्ष पति लोभन सिंह निवासी भमला का शरीर जाली से टच हो गया। जिससे दोनों करंट की चपेट में आ गई और उनकी मौत स्थल पर ही हो गई। काम कर रहे अन्य श्रमिक भी बाल-बाल बच गए। सूचना पर जैतपुर थाने से एसआई प्रदीप द्विवेदी मय स्टाफ के मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक भू स्वामी तार आदि निकालकर फरार हो चुका था। मौका पंचनामा बनाकर शव पोस्टमार्टम के लिए जैतपुर अस्पताल भेजा गया।

भू स्वामी की बड़ी लापरवाही

मौके पर पहुंचे एसआई द्विवेदी ने बताया कि घटना लापरवाही की वजह से हुई है। जिस स्थान पर मोटर लगाया गया वह बाड़ी से लगा हुआ है। बिजली का तार पंप तक ले जाने के लिए लोहे की जालियों में फैलाया गया था। तार कटा होने से गीले स्थान पर भी करंट फैल गया। वह तो गनीमत रही कि अन्य मजदूरों ने जाली को छुआ नहीं, वर्ना बड़ी घटना हो सकती थी। उन्होनें बताया कि मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। फरार आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

Created On :   28 July 2019 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story