• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Two youths flown in Jilharighat, one rescued, the other missing - had come from Singrauli to treat the cousin.

दैनिक भास्कर हिंदी: जिलहरीघाट में बहे दो युवक, एक को बचाया, दूसरा लापता - सिंगरौली से चचेरे भाई का इलाज कराने आया था रोहित

April 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । ग्वारीघाट थाना क्षेत्र स्थित नर्मदा नदी के जिलहरीघाट में सुबह 11 बजे के करीब स्नान करते समय दो युवक नदी की तेज धार में बह गये। उन्हें बहता देख गोताखोरों ने तत्परता दिखाते हुए एक युवक को सुरक्षित बचा लिया लेकिन दूसरा गहरे पानी में डूब गया। इस हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और होमगार्ड की रेस्क्यू टीम को बुलाकर छात्र की तलाश शुरू कराई गई लेकिन देर शाम तक उसका कोई सुराग नहीं लग सका। इस संबंध में ग्वारीघाट टीआई विजय परस्ते ने बताया कि मूलत: कटनी निवासी हर्ष शाह उम्र 20 वर्ष आयुर्वेद कॉलेज का छात्र है। वह ब्रह्मर्षि कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है। उसका पुराना साथी सिंगरौली निवासी रोहित शाह उम्र 20 वर्ष अपने चचेरे भाई का इलाज कराने के लिए आयुर्वेद कॉलेज आया था। यहाँ दोनों हर्ष के घर पर ही रुके थे। सुबह हर्ष और रोहित स्नान करने के लिए जिलहरीघाट पहुँचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्नान करते समय रोहित गहरे पानी में डूबने लगा और उसे बचाने के लिए हर्ष ने नदी में छलाँग लगाई जिसके बाद दोनों बह गये थे। उन्हें बहता देख स्थानीय गोताखोरों ने हर्ष को तो बचा लिया लेकिन रोहित गहरे पानी में डूब गया और उसकी तलाश जारी है। 
देर शाम तक चला रेस्क्यू 
 जिलहरीघाट में डूबे रोहित शाह की तलाश करने के लिए पुलिस की मौजूदगी में होमगार्ड की मोटर बोट, गोताखोरों के साथ ही स्थानीय गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया गया लेकिन रोहित का सुराग नहीं लग सका। स्थानीय लोगों के अनुसार जहाँ पर छात्र डूबे थे वहाँ पर काफी गहराई और चट्टानें हैं जिससे छात्र को तलाशने में रेस्क्यू टीम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
हादसे से हर्ष सदमे में 
 इस हादसे में नदी में डूबने से बचा छात्र हर्ष सदमे में है। घटना को लेकर वह भयभीत और गुमशुम हो गया था। उसे अपने साथी रोहित के नदी में डूबने का भरोसा ही नहीं हो रहा है। उधर पूछताछ में उसने पूरे घटनाक्रम से पुलिस को अवगत कराया। उधर इस हादसे की सूचना पुलिस द्वारा लापता छात्र रोहित के परिजनों को सिंगरौली भेज दी गई है जो कि सूचना पाते ही जबलपुर के लिए रवाना हो गये हैं।
 

खबरें और भी हैं...