दैनिक भास्कर हिंदी: पवार की तारीफ करते गए उद्धव, बोले- किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

January 16th, 2020

डिजिटल डेस्क, पुणे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरूवार को बारामती में कहा कि कुछ लोग महज तत्वज्ञान बताते हैं, लेकिन बारामती के कृषि प्रदर्शन में सभी चीजे बाखूबी देखने को मिलती हैं। बारामती में एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ट्रस्ट के कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा आयोजित की गई कृषिक प्रदर्शनी 2020 का उद्घटन मुख्यमंत्री ने किया। प्रदर्शनी देखने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मैने अभी तक कई प्रदर्शनियां देखी हैं, लेकिन आज यहां नहीं आता, तो एक बड़े अनुभव से वंचित रह जाता। कुछ लोग केवल बड़ा तत्वज्ञान बताते हैं, लेकिन यहां तो अथाह है। 

उनकी सरकार किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। बारामती राकांपा प्रमुख शरद पवार का गृह क्षेत्र है। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार ठाकरे यहां आए। वे बैट्री चालित वाहन में सवार होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। सीएम ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में अनुसंधान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो। इस कार्यक्रम में अभिनेता आमिर खान भी मौजूद थे।

सीएम ने कहा कि एक बंजर जमीन पर पवार ने नंदनवन निर्माण किया है। उनके इस कार्य की प्रशंसा करनी ही होगी। हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन किसी ने अच्छा काम किया हो और उसे ना बोलना उचित नहीं है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नाम न लेते हुए भाजपा पर भी टिप्पणी की।

किसान समझें नई तकनीक

किसानों को नई तकनीक समझकर अमल करना चाहिए। कुछ किसान नए शोध करते हैं। चंद्रपुर के एक किसान ने काफी मेहनत कर चावल की जाति ढूंढ निकाली। उस समय उसके हाथ में एचएमटी की घड़ी थी। इसलिए उसने इस जाति को एचएमटी नाम दिया। उसके हाथ में घड़ी थी ना, ऐसे कहकर मुख्यमंत्री ने मंच पर बैठे हुए शरद पवार की ओर देखा और सभी ठहाके लगाने लगे। समारोह में उपमुख्यमंत्री अजित पवार, मंत्री दादा भुसे, कृषि राज्यमंत्री विश्वजीत कदम उपस्थित थे।   

खबरें और भी हैं...