दैनिक भास्कर हिंदी: रामदास कदम की फाईल में क्या, राऊत बोले- जल्द होगा खुलासा, मराठवाड़ा के चार जिलों का दौरा करेंगे उद्धव

November 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत के समय प्रदेश के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम के हाथ में जो फाइल थी उसके बारे में जल्द ही सभी को पता चल जाएगा। दरअसल, राऊत नहीं चाह रहे थे कि फाइल मीडिया के सामने आए। लेकिन राजभवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत के समय कदम उस फाइल को बहुत मजबूती से पकड़े हुए थे। जब पत्रकारों ने राऊत से पूछा कि फाइल में क्या है तब कदम ने फाइल को अपने सुरक्षा कर्मियों के हाथ में दे दिया। इसके बाद राऊत शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए मातोश्री में गए। बाद में पत्रकारों से बातचीत में राऊत ने कहा कि फाइल में क्या था जल्द ही सभी को पता लग जाएगा। गलती से  वह फाइल आप सबके सामने आई गई थी। 

राज्यपाल के साथ हुई बैठक शिष्टाचार मुलाकात

महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच सोमवार को शिवसेना नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर कहा है कि प्रदेश की मौजूदा स्थिति के लिए शिवसेना जिम्मेदार नहीं है। राऊत ने राज्यपाल के साथ हुई बैठक को शिष्टाचार मुलाकात बताया। राऊत ने कहा कि कई सालों बाद महाराष्ट्र को एक अनुभवी राज्यपाल मिले हैं। जिन्हें राजनीति, कानून और देश के बारे में अच्छी समझ है। प्रदेश में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बदलने के सवाल पर राऊत ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री बदलने की कोई मांग नहीं की है और न ही किसी ने हमारे कान में आकर यह बात बताई है। राऊत ने बताया कि बैठक के दौरान राज्यपाल को शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे की किताब फटकारे और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की दो किताबें भेंट की। राज्यपाल को तीनों किताबें पंसद आई। 

मंगलवार को मराठवाडा के चार जिलों का दौरा करेंगे उद्धव

बेमौसम बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान का मुआयना करने के लिए शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे मंगलवार को मराठवाड़ा के चार जिलों का दौरान करेंगे। उद्धव नांदेड़, लातूर, परभणी और बीड़ में आपदा प्रभावित किसानों से मुलाकात करेंगे। उद्धव नांदेड़ के लोहा, कंधार, लातूर के अहमदपुर, परभणी के गंगाखेड़, बीड़ के माजलगांव और गेवराई तहसील का दौरा करेंगे। इसके बाद वे औरंगाबाद हवाई अड्डे से मुंबई की ओर रवाना होंगे।