comScore

पुणे मनपा की नई इमारत में टपका था पानी, सभी राजनीतिक दलों ने किया छाता आंदोलन

June 28th, 2018 22:12 IST
पुणे मनपा की नई इमारत में टपका था पानी, सभी राजनीतिक दलों ने किया छाता आंदोलन

डिजिटल डेस्क, पुणे। महानगरपालिका की नई विस्तारित इमारत के उद्घाटन समारोह में छत से पानी टपकने का विरोध करने के लिए सभी विपक्षी राजनीतिक दलों के सदस्यों ने गुरूवार को महानगरपालिका के सभागृह में छाता आंदोलन कर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की। गौरतलब है कि मनपा की नई विस्तारित इमारत का उद्घाटन हाल ही में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया था। समारोह में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के भाषण के समय छत से बारिश का पानी टपकने लगा था। इसका विरोध करने के लिए गुरूवार को सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों ने छाता लेकर आंदोलन किया। इस मौके पर भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इमारत निर्माण कार्य करनेवाले ठेकेदार तथा अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की गई।

शिवसेना के नेता संजय भोसले ने कहा कि सभागृह का निर्माण कार्य अधूरा है। जिसे लेकर विपक्ष द्वारा महापौर को सूचित किया गया था। इसके बावजूद उद्घाटन करने की जल्दबाजी की गई। निर्माण कार्य करते समय विपक्षों को भरोसे में नहीं लिया गया है। काम पारदर्शिता नहीं बरती गई।

कांग्रेस के आबा बागुल ने कहा कि उद्घाटन समारोह में ही पानी टपकने के कारण पूरे देश में शहर का नाम खराब हुआ है। उस दिन भारी बारिश हुई, जिसने नए सभागृह की खामियां सामने लाई। इस घटना की सत्तारूढ़ भाजपा ही जिम्मेदार है। घटना को प्रशासन गंभीरता से ले और जरूरी एहतियात बरतें।

सभागृह में हुए पानी रिसाव को गंभीरता से लेते हुए मनपा आयुक्त ने उसका 10 दिनों में स्ट्रक्चरल ऑडिट करने का आदेश दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि जो भी कमियां उसे दूर किया जाएगा।

कमेंट करें
grAxb